उत्तराखंड सरकार से पीड़ित छात्र चढ़े पानी की टंकी पर

उत्तराखंड सरकार से पीड़ित छात्र चढ़े पानी की टंकी पर

– आत्महत्या की कोशिश
– हाईवोल्टेज ड्रामे से पुलिस बेबस

देहरादून। राजधानी देहरादून में पिछले काफी समय से फारेस्ट भर्ती निरश्त कर दोबारा परीक्षा करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुवे छात्र आज पानी की टंकी पर चढ़ गए। धरने से उठकर कुछ युवक अचानक धरना स्थल के समीप लगी एक विशाल पानी की टंकी पर चढ़ गए और अपनी मांगे न माने जाने पर आत्महत्या करने की चेतावनी देने लगे। मौके पर भारी शंख्या में लोगों की भीड़ का जमावड़ा लग गया। वहीं पुलिस मूक दर्शक बनी रही।साथ ही हाईवोल्टेज ड्रामा बहुत देर चला।

Advertisements

बता दें कि, फारेस्ट भर्ती धांधली के बाद बेरोजगार युवा समय से भर्ती निरस्त करने और दुबारा परीक्षा कराने की मांग को लेकर काफी समय से धरने पर बैठे है। उनमे से दो छात्र आज पानी की टंकी के ऊपर चढ़ गए और कुछ छात्र उनके समर्थन में पानी की टंकी के नीचे खड़े होकर उनके समर्थन में नारेबाजी करने लग गए। ये दोनों छात्र काफी समय से आमरण अनशन पर बैठे थे, जिसके बाद उनकी तबियत बिगड़ने पर पुलिस द्वारा उनको जबरन अस्पताल में भर्ती किया गया था। जिसके बाद आज दोनों छात्र पानी की टंकी पर चढ़ गए और आत्मदाह की चेतावनी देने लग गए।

पुलिस और लोगो की भारी भीड़ मौके पर इक्क्ठी हो गयी। साथ ही पुलिस के लाख समझाने के बाद भी छात्र नीचे नहीं उतरे। ज्यादा बबाल बढ़ते देख पुलिस के साथ एसडीआरफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई, पर छात्र जस के तस अपनी बात पर अड़े रहे। ये हाईवोल्टेज ड्रामा काफी देर तक चला जिसमे पुलिस काफी बेबस नजर आयी।