नेशनल हैंडलूम एक्सपो में उपस्थित उत्पादों की बढ़ती डिमांड

नेशनल हैंडलूम एक्सपो में उपस्थित उत्पादों की बढ़ती डिमांड

 

देहरादून। राजधानी के ‌परेड़ ग्राउंड में लगे दून एक्सपो में हर एक चीज़ की डिमांड बढ़ती नज़र आ रही है। सभी स्टालों के व्यपारियों का कहना है कि, रोजाना एक समान ही बिक्री हो रही है। मौसम का मिजाज चाहे कितना भी बदले लोंगो की भीड़ जस की तस देखने को मिल रही है। मेले में लगे स्टॉल लोगों का मन मोह रहे है। तेज़ बारिश हो या धूप यह मेला लोगो के मन को बहुत ही मोहित कर रहा है।

 

बताते चलें कि, मेले में लोगों को समान भी सही दामों में मिल रहा है। मेले में पधारते वक़्त लोग खाली बैग के साथ वापस जाते वक़्त बैग भरकर शॉपिंग करते नज़र आ रहे है। मेला अधिकारी केसी चमोली ने मेले की व्यवस्था इतनी जबरदस्त रखी है कि, मेले में किसी भी प्रकार की दिक्कत देखने को नहीं मिल रही है। इसके साथ ही खरीदारों का भी वही कहना है कि, उनको मेले में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हो रही है और मेले में खरीदारी कर उन्हें बहुत ही खुशी महसूस हो रही है।

Advertisements

 

इसके साथ ही बाहर से आये हुए पर्यटक भी मेले का खूब लुफ्त उठा रहे है। इस मेले में ज्यादातर हैंडमेड चीजें मिल रही है। चाहे वह टोपी हो या कोई भी उत्पाद लोग बहुत ही प्रसन्ता के साथ खरीद रहे है। क्योंकि हैंडमेड वस्तुएं अब बहुत ही कम देखने को मिलती है। क्योंकि अब हर जगह मशीन की बनी हुई चीजें उपलब्ध है। मेले में बारिश होने के कारण भी सफाई कर्मचारी हर जगह सफाई करने में लगे हुए है।

 

इसके साथ ही बिजली की भी व्यवस्था अच्छे तरीके से की गई है। जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। हर प्रकार की सुरक्षा की व्यवस्था का ध्यान बहुत ही अच्छे तरीके से रखा गया है। इस सुरक्षा की वजह से भी लोग बहुत आनंद ले रहे है। साथ ही बता दें कि, मेले में आने वाले लोग पहाड़ी गानों की गुनगुनाहट को भी एन्जॉय कर रहें है। इस दौरान मेले में कुँवर सिंह बिष्ट, संजय बिष्ट, जिरिष कहकशा भी मौजूद रहे।