ऊखीमठ में हुआ ब्लॉक स्तरीय खेल महाकुंभ का शुभारंभ

ऊखीमठ में हुआ ब्लॉक स्तरीय खेल महाकुंभ का शुभारंभ

 

रिपोर्ट- शम्भू प्रसाद….
रुदयप्रयाग। ऊखीमठ ब्लॉक में क्षेत्रीय युवा कल्याण व प्रान्तीय रक्षक द्वारा शनिवार को राजकीय इंटर कॉलेज ऊखीमठ में खेल महाकुंभ का शुभारंभ हुआ। खेल महाकुंभ का शुभारंभ करते हुवे मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख स्वेता पाण्डे ने कहा कि, ब्लॉक स्तरीय में क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक द्वारा जो खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया है, यह खेल महाकुंभ 7 दिसम्बर से 10 दिसम्बर तक चेलगा।

 

जिसमे ब्लॉक के विभिन्न विद्यालयों के जूनियर व प्रथामिक छात्र-छात्राएं प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि, इस खेल महाकुंभ के साथ-साथ जनपद व राज्य स्तर पर भी ऊखीमठ ब्लॉक के छात्र-छात्रा प्रतिभाग करें। वहीं क्षेत्रीय युवा कल्याण व प्रान्तीय रक्षक दल विभाग की अधिकारी राधिका ने बताया कि, यह खेल महाकुंभ पूरे ब्लॉक के विद्यालयों के छात्र व छात्रों को प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए रखा गया है।

Advertisements

उन्होंने वार्ता को जारी रखते हुए यह भी बताया कि, इस चार दिवसीय खेल महाकुंभ में अनेक प्रकार की खेल प्रतियोगिता की जाएंगी। वहीं खण्ड विकास अधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में दिनेश चंद्र मैठाणी ने कहा कि, इस खेल महाकुंभ में ब्लॉक के सभी विद्यालयों के छात्रों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

 

इस शुभ अवसर पर सरोप सिंह नेगी, महेंद्र कण्डारी, पीटीए अध्यक्ष ऊखीमठ एम एल शाह, गजेंद्र करासी, रवि पाड़े, संजीव पाल, पंकज भट्ट, गिरिजा शंकर, पुष्कर बर्त्वाल, राजीव पोस्ती, ज्योति शुक्ला, ऋषि सेमवाल, कमल सिंह नेगी, जसपाल सिरवाल, समेत ब्लॉक के विभिन्न विघालयों के शिक्षक व छात्र-छात्राएं मुख्य रूप से उपस्थित रहे।