क्षेत्रीय भूमाफिया ने किया पंचायत भवन पर कब्जा

क्षेत्रीय भूमाफिया ने किया पंचायत भवन पर कब्जा

 

– ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान को पूरे प्रकरण की जानकारी….
– जिम्मेदारों ने नही किया सरकारी संपत्ति बचाने का प्रयास….

चरवा कौशाम्बी। चायल तहसील के ग्राम फरीदपुर सुलेम ग्राम पंचायत में एक दबंग व्यक्ति ने गांव के पंचायत भवन में अपना कब्जा जमा कर रखा है। पंचायत भवन के अंदर बकरी बांधते है, और भूसा-उपली भी रखते हैं। उसने पंचायत भवन का दरवाजा निकालकर अपने घर के अंदर लगा कर रखा है। इस पर ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान उक्त दबंग व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सके। जिससे दबंग व्यक्ति का मनोबल और बढ़ गया है। पूरे प्रकरण की जानकारी ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान को होने के बाद भी सरकारी संपत्ति बचाने का प्रयास जिम्मेदारों ने शुरू नही किया।

Advertisements

 

 

बता दें कि, लल्हा यादव पुत्र भुल्ली यादव गांव में आतंक फैला कर रक्खे हैं। जबरजस्ती सरकारी रोड का पानी निकलने नहीं देते, जनता कुछ कहती हैं तो गाली-गलौज से बात करता है, और अभी तक इसके खिलाफ कोई कार्रवाई ग्राम प्रधान या पंचायत विभाग के अधिकारियों ने नहीं की हैं।जिसकी वजह से गांव के लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

 

 

चरवा थाना के अंतर्गत फरीदपुर सुलेम गांव आता है। उक्त दबंग व्यक्ति ने पंचायत भवन में कब्जा कर लेने के बाद सड़क को भी अवरुद्ध कर दिया है। सरकारी संपत्ति पर कब्जा करने वाले इस दबंग व्यक्ति पर महकमे द्वारा कार्यवाही ना किये जाने से दबंग का मनोबल बढ़ गया है। जिसके लिए अब कठोर कार्यवाही की जरूरत है।