गड़वा ग्राम सभा के विकास कार्यों में बड़ा घोटाला

गड़वा ग्राम सभा के विकास कार्यों में बड़ा घोटाला

 

– कई बार ग्रामीणों ने अधिकारियों से की शिकायत जांच के नाम पर बार-बार लीपापोती….

कौशाम्बी। तहसील चायल ब्लॉक मूरतगंज के चरवा क्षेत्र के ग्राम सभा गड़वा में विकास कार्यों के लिए मिलने वाली सरकारी रकम ग्राम सभा के जिम्मेदारों की कमाई का साधन बनकर रह गया है। नाली, खड़ंजा, शौचालय, आवास, हैंड पंम्प सहित विभिन्न योजनाओं में मिली लाखों की रकम में कमीशन खोरी कर योजनाओ को जिम्मेदारों ने पलीता लगाया है।

 

बताते चलें कि, ग्राम सभा गड़वा के कई ग्रामीणों ने भ्रष्ट ग्राम प्रधान के इस कृत्य की शिकायत भी खंड विकास अधिकारी से लेकर जिला स्तर तक की है। लेकिन जांच के नाम पर बार-बार ग्राम प्रधान के भ्रष्टाचार पर पर्दा डालकर उसे बचाने का भरसक प्रयास जिम्मेदारों द्वारा किया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

 

 

वहीं ग्राम सभा गड़वा में प्रधानमंत्री आवास योजना में भी पात्रों को आवास देने के मामले में बनाई जाने वाली सूची में कई अपात्रों का नाम शामिल कर उन्हें आवास योजना का लाभ ग्राम सभा के जिम्मेदारों ने पहुंचाया है। जो एक बड़ा सवाल है, और ग्राम सभा गड़वा में हुए सरकारी रकम के बंदरबांट में यदि आला अधिकारियों ने जांच कराई तो इस ग्राम सभा में बड़ा घोटाला उजागर होगा ग्राम प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी पर आला अधिकारियों की गाज गिरना तय है। लेकिन क्या भ्रष्ट प्रधान के कारनामों पर उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच हो पाएगी? यह व्यवस्था पर बड़ा सवाल है।