Exclusive: उत्तराखंड में डेंगू से जनता त्रस्त, जनता के दिलों में हाय डेंगू नेता कह रहे कहा है डेंगू

उत्तराखंड में डेंगू से जनता त्रस्त, जनता के दिलों में हाय डेंगू नेता कह रहे कहा है डेंगू

 

 

– स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीमें मिलकर भी नहीं कर पा रही डेंगू पर नियंत्रण….

– सीपीयू कर्मी भी डेंगू की चपेट में….

रुद्रपुर। तराई में डेंगू बुखार लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग संक्रामक रोग की रोकथाम में असफल साबित हुआ है। वहीं जिले में बुधवार तक 900 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है, जबकि अब तक करीब 1671 मरीजों का एलाइजा टेस्ट भी कराया जा चुका है। साथ ही जिला अस्पताल में भर्ती सात नए मरीजों में भी डेंगू के लक्षण मिले हैं।

 

 

बता दें कि, जिला मुख्यालय रुद्रपुर में स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीमें मिलकर भी डेंगू पर नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं। रुद्रपुर स्थित जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में बुधवार को सात नए मरीज भर्ती कराए गए। सभी मरीजों में डेंगू के लक्षण मिलने पर एलाइजा टेस्ट किया जा रहा है। डेंगू वार्ड में भर्ती बहेड़ी, यूपी निवासी नीलम शर्मा ने बताया कि, उसे एक सप्ताह से तेज बुखार था।

 

 

जांच में डेंगू के लक्षण मिले हैं। वहीं, दरिया नगर निवासी सलोनी, रम्पुरा निवासी लज्जावती, पहाड़गंज निवासी लतीफ, शिवनगर निवासी सुदेवी, ट्रांजिट कैंप निवासी जयंती ढाली और प्रतापपुर निवासी चंद्रभान ने बताया कि, उन्हें भी कुछ दिनों से बुखार की शिकायत है। इधर, स्वास्थ्य विभाग ने रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप, खेड़ा व रम्पुरा में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया है।

Advertisements

 

 

– सीपीयू कर्मी भी डेंगू की चपेट में….

पाठकों को बता दें कि, रुद्रपुर में तैनात सीपीयू के दो दरोगा भी डेंगू बुखार की चपेट में आ गए हैं। दोनों का शहर के निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पुलिस के मुताबिक, सीपीयू के दरोगा प्रकाश चंद्र और सतपाल पटवाल को डेंगू की शिकायत थी। दोनों का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। इससे पूर्व रुद्रपुर कोतवाली के एक दरोगा समेत 16 पुलिस कर्मी भी डेंगू की चपेट में आए थे।

 

 

वहीं समाजसेवी सुशील गाबा समेत शहर के कई लोगों ने बुधवार को डेंगू के खिलाफ फॉगिग अभियान जारी रखा। उन्होंने खेड़ा वार्ड, गुलमोहर कॉलोनी, वसुंधरा फेस 1 और 2 में डोर टू डोर फॉगिग कराया। वहां पंजाबी महासभा कोषाध्यक्ष पंकज कालड़ा, अशोक श्रीवास्तव, जहागीर कुरैशी, अमित गंभीर, बंटी, धनंजय सिंह, गौरव गांधी, सोनू गगनेजा, अनिल कालड़ा आदि थे।

 

पहाड़ों में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि, डेंगू पर नियंत्रण के लिए नगर निगम धरातल पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि, कुछ लोग डेंगू को लेकर नगर निगम पर गलत आरोप लगा रहे हैं। मेयर ने यह भी कहा कि, फॉगिग के लिए आठ नई मशीनें खरीदी गई हैं। सीएसआर से भी टीवीएस श्रीचक्रा कंपनी से पांच मशीनें नगर निगम को दी हैं। इसके साथ ही 15 पिट्ठू मशीनें वार्डों में छिड़काव के लिए लगाई गई हैं। वहीं तीन हजार लीटर के टैंक के साथ एक मशीन भी कीटनाशक छिड़काव कर रही है।