ज्वैलर हुआ कमेटी की रकम संग गायब

ज्वैलर हुआ कमेटी की रकम संग गायब

देहरादून। थाना वसंत विहार क्षेत्र में एक और ज्वेलर कमेटी की रकम लेकर करीब एक माह से गायब है। ज्वैलर की दुकान बंद होने के कारण से निवेश करने वालों में खलबली है। निवेशकों ने वसंत विहार थाने में प्रार्थना पत्र देकर रकम वापस कराने की मांग की साथ ही वसंत विहार क्षेत्र के लोगों ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि, क्षेत्र का एक ज्वेलर काफी समय से कमेटी डालता था।

 

 

परन्तु करीब एक माह से वह दुकान बंद कर गायब है, और मोबाइल नंबर भी बंद है। काफी प्रयासों के बाद भी ज्वैलर से संपर्क नहीं हो पा रहा है। वसंत विहार क्षेत्र के लोगों ने पुलिस से आरोपी के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग की है। पुलिस का कहना है कि, आरोपों की जांच की जा रही है।

 

 

बता दें कि, पटेल नगर और नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में रविवार को दर्ज मुकदमों में पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। विवेचक पीड़ित के बयान दर्ज करने के बाद विवेचना को आगे बढ़ाएंगे। बीते कुछ समय से पुलिस ने जागरूकता अभियान भी चलाया हुआ है। जागरूकता के बाद भी कमेटी के नाम पर ठगी का गोरखधंधा थामे नहीं थम रहा है।

Advertisements

 

पुलिस ने सोशल मीडिया व थाना और चौकियों पर किट्टी से कुट्टी नामक अभियान चलाने के साथ-साथ बोर्ड भी लगाए हुए है। बावजूद इसके लोग न तो जागरूक हो रहे है और न ही किट्टी/कमेटी में पूंजी निवेश से परहेज कर रहे। नतीजन जब किट्टी/कमेटी में पूंजी निवेश करके ठगी का शिकार होते है, तो अपनी नाकारी का ठीकरा पुलिस के पास जाकर रोते है।