जगतबन्धु सेवा ट्रस्ट की पहल, सीनियर सिटीजन को मिलेगा मुफ्त भोजन

जगतबन्धु सेवा ट्रस्ट की पहल, सीनियर सिटीजन को मिलेगा मुफ्त भोजन

 

देहरादून। सीनियर सिटीजन जो अकेले रहते है, या उनके पास भोजन पकाने वाला कोई नही है, उनके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि, जगतबन्धु सेवा ट्रस्ट द्वारा ऐसे सीनियर सिटीजन बुजुर्गों के लिए निःशुल्क टिफिन सेवा शुरू की गई है, जिनको दो वक्त की रोटी देने वाला अपना कोई नही है।

 

 

बता दें कि, जगतबन्धु सेवा ट्रस्ट के संस्थापक सुमित कुमार की माने तो पूर्व मे ही उनके द्वारा निर्बल लोगों के लिए रोटी बैंक संचालित किया जा रहा है। किंतु कई बुजुर्गों ने फोन करके अपनी खाने को लेकर मजबूरी जब बताई तो सुमित कुमार के मन मे उनकी सेवा का भाव जागने लगा। किन्तु सीनियर सिटीजन के लिए दो वक्त के भोजन का इंतजाम व राशना और अन्य सामान की समस्या सुमित के सामने थी। पर शीघ्र ही उनकी यह समस्या दूर की गई।

Advertisements

 

 

शहर के ही कुछ सम्भ्रान्त सीनियर सिटीजन है, जिन्होंने खाने के बदले पैसे और सामान की पेशकश सुमित के सामने रखी। किन्तु अपने निस्वार्थ भाव के मकसद को देखते हुए पहले तो उन्होंने ये सब लेने से इनकार कर दिया, परन्तु अन्य बुजुर्गों की मजबूरी व हालात को देखते हुए सुमित ने सहर्ष इस न्योते के लिए हामी भर दी। जिसकी बदौलत अब न तो कोई सीनियर सिटीजन भूखा सोएगा और न ही कोई भूखा रहेगा। बता दें कि, अभी जगतबन्धु सेवा ट्रस्ट द्वारा कई निर्बल परिवारों को कच्चा राशन और पका भोजन मुहैया कराया जा रहा है ।

– सुमीत कुमार (संस्थापक) जगतबन्धु सेवा ट्रस्ट