धोखाधड़ी करने वाले 7 धोकेबाज़ 46 लाख नकदी के साथ गिरफ्तार

धोखाधड़ी करने वाले 7 धोकेबाज़ 46 लाख नकदी के साथ गिरफ्तार

बिना किसी शिकायत के पुलिस के हाथ लगी सफलता…..

देहरादून। एक बार फिर रायवाला पुलिस के एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। लोगों से धोखाधड़ी करने वाले 7 लोगों को पुलिस ने गगिरफ्तार किया है। साथ ही बहुत बड़ी मात्रा में नकदी भी बरामद हुई है। इसी क्रम में डोईवाला पुलिस भी पीछे नही रही, डोईवाला पुलिन ने भी चेन लूटेरे को दबोचने में सफलता पाई व लूटेरे से लूटी गई चेन भी बरामद कर ली गयी हैं।

आपको बता दें कि, कम समय में जनता के पैंसों को डेढ गुना करने का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाली गैंग के 07 सदस्यों को रायवाला पुलिस ने धरदबोचा। जिनके पास से छियालीस लाख पंद्रह सौ रुपए (46,01,500/-) नगद व कई फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए है।

जनपद देहरादून के एसएसपी अरुण मोहन जोशी को ठगी और धोखाधड़ी की लगातार प्राप्त हो रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए, जनपद में चल रहे ऐसे संगठित गिरोह जो बहुत कम समय में धनराशि को कई गुना बढ़ाने का लालच देकर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। ऐसे लोगों को फरार होने से पहले ही धर दबोचने के आदेश दिए एसएसपी
द्वारा पुलिस थानों को दिये गए है।

 

एसएसपी जोशी का आदेश होते ही एसपी देहात परमेन्द्र डोवाल ने देहात क्षेत्र में ऐंसे गिरोह पर दृष्टि रखने के लिए सीओ ऋषिकेश के पर्यवेक्षण में और थानाध्यक्ष रायवाला के नेतृत्व में एक टीम गठित की। टीम के अथक प्रयासों और कड़ी मेहनत के बलबूते टीम के हाथों एक सफलता लगी है। केवल धोखाधड़ी करने वाले 7 धोखेबाज ही नही पुलिस के हत्थे चढ़े, बल्कि 46लाख रुपये से ज्यादा की धनराशि भी पुलिस को धोखेबाजों से बरामद हुई। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से पूर्व ही पुलिस द्वारा खुद ही ऐसे मामलों में संज्ञान लेकरके कार्यवाही हुई। जिसकी आमजन में पुलिस की खूब प्रशंसा हो रही है।

गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम व पता:
1- जोगिन्दर सिंह पुत्र श्री रघुवीर सिंह, निवासी खेड़ीसाद, थाना सापला, जिला रोहतक, हरियाणा।
2- नरेश शर्मा पुत्र हरिचन्द शर्मा, निवासी ग्राम रजाना कला, थाना पिल्लू खेड़ी,मण्डी, जिला जींद, हरियाणा।
3- चन्दन कुमार अरोड़ा पुत्र चरण दास अरोड़ा, निवासी मकान नं0 114, राजहंस विहार, विकास नगर, थाना उत्तम नगर, दिल्ली।
4- तिलकराज पुत्र श्री रामनिवास, निवासी अलवा, थाना अलवा, जिला जींद, हरियाणा।
5- अजमेर सिंह पुत्र श्री बहाना राम, निवासी शीतल नगर कालानी, थाना शिवाजी कालोनी, रोहतक, हरियाणा।
6- अरुण राणा पुत्र श्री रामकृष्ण राणा, निवासी हेतमपुर रोशनाबाद, थाना सिड़कुल, जिला हरिद्वार।
7- संजय कुमार सिंह पुत्र शिवचन्द्र प्रसाद, निवासी ग्राम मुरोवतपुर, थाना देशरी, जिला वैशाली, बिहार।

Advertisements

बरामदगी का विवरण:
1- तीन पारदर्शी प्लास्टिक की डब्बियो में कुल धनराशि – 46,01,500/- रुपये
2- एक सफेद कपडे में कार्ड, रजिस्टर एंव डायरी, ATM कार्ड, चैक बुक।

अपराध करने का तरीका:

धोखाधड़ी की नियत से व्यक्तियों को गुमराह करके धनराशि को जमा करकर 15 दिन में उनकी धनराशि डेढ गुना वापस करने का लालच देकर अवैध रूप से धन संचित करना।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम:

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रमेन्द्र डोवाल, क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश वीरेंद्र सिंह रावत, रायवाला थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह, उ0नि0 विनोद कुमार, विक्रम सिंह नेगी, महेन्द्र सिंह पुण्डीर, हे०का० धर्मेन्द्र बिष्ट, सिपाही पंकज तोमर, विनोद कुमार, अरुज राणा, नवनीत सिंह नेगी, अरविन्द पुण्डीर, दिनेश चौहान, नितिन कुमार, सचिन और दिनेश महर।