हरिद्वार: सड़क धसने से लगातार हो रहे हादसे। कुम्भ में घट सकती है कोई बड़ी दुर्घटना

सड़क धसने से लगातार हो रहे हादसे। कुम्भ में घट सकती है कोई बड़ी दुर्घटना

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार में लगातार सड़क धसने से हादसे हो रहे है। मगर कुम्भ मेला प्रशासन इन हादसों से कोई भी सुध नही ले रहा है। गत दिवस भी उस समय हरिद्वार में कुम्भ मेला प्रशासन द्वारा कराया जा रहे सड़को के कार्यो की हवा निकल गई, जब कनखल थाना क्षेत्र के चौक बाजार में सड़क सामग्री से भरा डंपर ट्रक नवनिर्मित सड़क में धस गया। डम्पर ट्रक के धसने से सड़क में काफी गहरा गड्ढा हो गया। मौके पर लोगो की भारी भीड़ जमा हो गई और चौक बाज़ार कनखल में इस घटना से काफी देर तक जाम लगा रहा। वही सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मौके पर क्रेन से डम्पर ट्रक को बाहर निकलवा कर आवागमन सुचारू करवाया।

आपको बता दे कि, हाल ही के समय मे हरिद्वार में सड़क में वाहन धसने का यह कोई पहला मामला नही है। इससे पूर्व भी ज्वालापुर पेशवाई मार्ग पर एक ट्रक और क्रेन धसने से बड़ा गड्ढा हो गया था। एक ट्राली भी हाल में ही नवनिर्मित श्री राम तिराहे के समीप सड़क में धंस गई थी। आज भी चौक बाजार कनखल स्थित पेशवाई मार्ग पर डम्पर ट्रक धस गया। इस घटना पर स्थानीय निवासियों का कहना है कि, कुछ समय पहले इस जगह प्रशासन द्वारा गड्ढे कर पत्थरो को हटाया गया था। बाद में यहां मिट्टी से भराव कर दिया गया और आनन फानन में 8 दिन पहले विभाग द्वारा सड़क बना दी गई। भराव सही ना होने के कारण यह हादसा हुआ है। सब जगह हरिद्वार में सड़कों का बुरा हाल है। मेलाधिकारी की सक्रियता भी नही दिखाई दे रही है। यह कनखल का मुख्य चौराहा है और पेशवाई मार्ग है बावजूद इसके प्रशासन द्वारा सड़को का सही निर्माण कार्य नही कराया जा रहा है।

लगातार हरिद्वार में हो रही सड़क धसने की घटनाओं से हरिद्वार कुम्भ मेला प्रशासन द्वारा कराया जा रहे सड़को के निर्माण कार्यो की गुणवत्ता पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है। जवालापुर और कनखल में तो पेशवाई के मुख्य मार्ग पर ही ट्रक धसने से गड्ढे हो गए। वही जल्दबाजी में कराए जा रहे कुम्भ कार्यो की पोल भी हरिद्वार में हो रही घटनाओं से खुल रही है।