बड़ी खबर: पुलिसकर्मी और युवक ने किया नाबालिग संग दुष्कर्म। किशोरी गर्भवती, प्री-मेच्योर नवजात की मौत

पुलिसकर्मी और युवक ने किया नाबालिग संग दुष्कर्म। किशोरी गर्भवती, प्री-मेच्योर नवजात की मौत

रिपोर्ट- अमित भट्ट

देहरादून। मसूरी के पास टिहरी के कैम्पटी क्षेत्र में एक किशोरी के साथ रेप का मामला समाने आया है। दिल को झकझोरने वाली इस घटना में किशोरी गर्भवती भी हो गई और उसने दून के अस्पताल में प्री-मेच्योर बच्चे को भी जन्म दिया।

हालांकि, नवजात की तत्काल ही मौत भी गई। गंभीर यह कि, रेप का आरोप उस समय कैम्पटी थाना क्षेत्र में ही तैनात उत्तराखंड पुलिस के एक सिपाही पर लगा है।

यही आरोप किशोरी के गांव के पास के 01 युवक पर भी लगाया गया है। पुलिस ने दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, कैम्पटी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 17 वर्षीय किशोरी ने बीते 13 सितंबर को देहरादून के एक अस्पताल में एक नवजात को जन्म दिया।

इसकी सूचना देहरादून पुलिस ने कैम्पटी पुलिस को दी, जिसके बाद कैम्पटी थानाध्यक्ष विनोद शर्मा ने अस्पताल में टीम भेजकर मामले की जांच की।

जांच में किशोरी के स्वजनों ने बताया कि, उनकी बेटी के साथ 02 युवकों ने दुष्कर्म किया है। इनमें से युवक नरेश निवासी ग्राम खसौसी नैनबाग और नीतेश नौटियाल निवासी ग्राम मरोड़ नैनबाग कैम्पटी शामिल हैं।

इनमें से नीतेश नौटियाल उत्तराखंड पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत है, जिसकी नियुक्ति अभी हरिद्वार जिले में है।

कैम्पटी थानाध्यक्ष विनोद शर्मा ने बताया कि, पीड़िता के बयान के आधार पर दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी आयुष अग्रवाल के मुताबिक किशोरी की सगाई सिपाही नीतेश नौटियाल के साथ हुई थी। कुछ समय बाद उसे पता चला कि किशोरी का रिश्ता नरेश से भी चल रहा है, ऐसे में उसने सगाई तोड़ दी।

दूसरी तरफ नरेश को भी इस बात की भनक लगने पर उसने भी रिश्ता तोड़ दिया। इसी बीच किशोरी गर्भवती हो गई। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि किशोरी किससे गर्भवती हुई है।

इस मामले में डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। संभवतः डाक्टरों के परामर्श के बाद मंगलवार को देहरादून में नवजात का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा।

मामले में दोनों आरोपितों की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में चाहे पुलिसकर्मी हो या कोई और जो भी आरोपित पाया जाता है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।