बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के तत्कालीन ब्रांच मैनेजर ने किया 1.29 करोड़ का गबन। मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के तत्कालीन ब्रांच मैनेजर ने किया 1.29 करोड़ का गबन। मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट- अनुज नेगी
पौड़ी। जनपद पौड़ी गढ़वाल के चौबट्टाखाल तहसील के अंतर्गत ग्रामणी बैंक गवाणी शाखा में तत्कालीन शाखा प्रबंधक ने 1.29 करोड़ का गबन का मामला सामने आया है।

वहीं अब तत्कालीन शाखा प्रबंधक के खिलाफ राजस्व पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मामले की जांच राजस्व पुलिस कर रही है।

उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के अधिवक्ता अंकित अग्रवाल ने बताया कि, बैंक की गवाणी शाखा के तत्कालीन प्रबंधक सुमित गौतम ने नवंबर 2022 व दिसंबर 2022 में आपने ही बैंक में 1,29,56,788 रूपये गैरकानूनी रूप से आपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। उन्होंने उक्त धनराशि आपने निजी प्रयोग में लेकर गबन किया।

बैंक के साथ धोखाधड़ी व विश्वासघात के इस मामले की विभागीय जांच हुई, जिसमे बैंक के उच्चाधिकारियों ने गवाणी शाखा में ऋणों की अप्रत्याशित वृद्धि की बात कही।

जांच में गबन की पुष्टि होने पर उच्चाधिकारियों ने तत्कालीन शाखा प्रबंधक सुमित गौतम को निलंबित कर दिया और मामले में राजस्व पुलिस को तहरीर दी।

मामले में काफी दिनों तक रिपोर्ट दर्ज न होने पर उनके द्वारा न्यायिका मजिस्ट्रेट लैंसडाउन के न्यायालय में याचिका दायर की गई। कोर्ट ने बीते जून माह में याचिका स्वीकार कर ली।

कोर्ट के आदेश पर राजस्व पुलिस ने 26 जून को निलंबित शाखा प्रबंधक सुमित गौतम के खिलाफ सरकारी धन के धोखाधड़ी व गबन की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पटवारी सर्किल किमगड्डीगाड़ 2 के राजस्व उपनिरीक्षक शिवदत्त नौटियाल ने बताया कि, मामले की जांच अंतिम चरण पर है। मुख्य गवाह के बयान दर्ज करने के बाद निलंबित शाखा प्रबंधक के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा।