बिग ब्रेकिंग: केदारघाटी में भूस्खलन, आवाजाही ठप। यात्रा बाधित

केदारघाटी में भूस्खलन, आवाजाही ठप। यात्रा बाधित

रुद्रप्रयाग। जनपद की केदारघाटी में बारिश जारी है। बारिश के कारण केदारनाथ हाईवे पर जगह-जगह मलबा गिर रहा है। इस कारण केदारनाथ यात्रा भी प्रभावित हो रही है और यात्रियों की परेशानी भी बढ़ रही है।

रुद्रप्रयाग शहर से तीन किमी की दूरी पर तहसील के पास पहाड़ी से लैंडस्लाइड के कारण बहुत सारा मलबा आया है. मलबा साफ करने की कार्रवाई जारी है।

केदारघाटी में रुक-रुककर बारिश जारी है, जबकि रुद्रप्रयाग शहर में बारिश नहीं हो रही है। केदारघाटी में हो रही बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है, वहीं रुद्रप्रयाग शहर में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं।

बारिश के कारण केदारनाथ हाईवे भी जगह-जगह बाधित हो रहा है। राजमार्ग पर पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आ रहे हैं। इस कारण राजमार्ग बंद होने से दोनों ओर वाहनों का जमावड़ा भी लग रहा है।

बारिश का सबसे बुरा असर केदारनाथ यात्रा पर पड़ा है। केदारनाथ यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों की संख्या बारिश में अत्यधिक घट गई है। हालांकि अभी तक रिकॉर्ड 10 लाख 50 हजार से अधिक भक्त बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं।

बारिश के बीच केदारनाथ हाईवे पर जगह जगह पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिर रहाे हैं। इस कारण स्थानीय लोगों और यात्रियों को परेशानी हो रही है।

देर रात हुई बारिश से केदारनाथ हाईवे के सौड़ी और डोलिया देवी के निकट मलबा गिर गया। इस कारण कुछ देर यात्रा भी बाधित रही। बाद में हाईवे खुलने पर आवाजाही सुचारू हो पाई।

इसके अलावा रुद्रप्रयाग तहसील के पास पहाड़ी से आये भारी मलबा और बोल्डर के कारण केदारनाथ राजमार्ग बंद है। राजमार्ग के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हैं। एनएच विभाग के कर्मचारी मशीनों से राजमार्ग पर आये मलबे को हटाने में जुटे हुए हैं।