अपडेट: HNB University ने CUET से एडमिशन किये शुरू। ऐसे करें अप्लाई

HNB University ने CUET से एडमिशन किये शुरू। ऐसे करें अप्लाई

HNB University ने CUET से एडमिशन के पंजीकरण शुरू कर दिए है। छात्र यहां से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। जिन छात्रों ने CUET में गढ़वाल विवि का विकल्प चुना था, वह विवि के श्रीनगर, टिहरी और पौड़ी परिसर के लिए वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं।

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में दाखिलों के कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) का परिणाम आने के बाद गढ़वाल केंद्रीय विवि ने समर्थ पोर्टल के माध्यम से पंजीकरण शुरू कर दिए हैं।

उधर, DAV पीजी कॉलेज में भी सोमवार से नए सत्र के दाखिलों के लिए CUET स्कोर के आधार पर पंजीकरण शुरू होने जा रहे हैं। SGRR, DBS और MKP कॉलेज में दाखिलों पर अभी संशय बना हुआ है। सभी हाईकोर्ट जाने की तैयारी में हैं।

गढ़वाल विवि के डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. एमएस नेगी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, जिन छात्रों ने CUET में गढ़वाल विवि का विकल्प चुना था, वह विवि के श्रीनगर, टिहरी और पौड़ी परिसर के लिए वेबसाइट https://hnbgucuet.samarth.edu.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं।

इस पंजीकरण में छात्रों को अपने CUET एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करना होगा। उन्होंने कहा कि रिजल्ट जारी होने के 10 दिन के भीतर ही पंजीकरण होंगे। उसके बाद विवि के स्तर से तीनों परिसरों की मेरिट जारी कर दी जाएगी।

DAV पीजी कॉलेज में भी सोमवार को CUET स्कोर के आधार पर ही ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो जाएंगे। कॉलेज प्राचार्य डॉ. केआर जैन ने बताया कि, कॉलेज की वेबसाइट https://davpgcollege.in/ पर पंजीकरण करा सकेंगे। इसके लिए उन्हें अपना CUET का स्कोर कार्ड भी वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

DBS की निगाहें अभी हाईकोर्ट पर हैं। MKP और SGRR गढ़वाल विवि कार्यकारी परिषद असंबद्धता संबंधी फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाने की तैयारी में हैं।