Job Update: KV SSB ग्वालदम में निकली टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती। ऐसे करें आवेदन

KV SSB ग्वालदम में निकली टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती। ऐसे करें आवेदन

Recruitment 2023: केन्द्रीय विद्यालय एसएसबी, ग्वालदम चमोली ने 2023-2024 के शैक्षणिक सत्र के लिए शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

KV एसएसबी ग्वालदम, चमोली ने शिक्षक, कंप्यूटर प्रशिक्षक, टीजीटी, पीआरटी, नर्स, विशेष शिक्षक के विभिन्न पदों को भरने के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती विशुद्ध रूप से संविदा के आधार पर है। वॉक-इन-इंटरव्यू 25 फरवरी 2023 को आयोजित किया जाएगा।

KV SSB ग्वालदम, चमोली में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ की भर्ती

पद का नाम: पीजीटी (गणित, जीव विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, अंग्रेजी, हिंदी, इतिहास, भूगोल, अर्थशास्त्र, भौतिकी, रसायन विज्ञान)

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार को संबंधित विषय में 50% अंकों के साथ स्नातकोत्तर और बीएड होना चाहिए। या उसके बराबर।


पद का नाम: कंप्यूटर प्रशिक्षक

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार बीई/बीटेक/बीसीए/एमसीए या एमएससी होना चाहिए। / एमएससी। / बी एससी। या पीजीडीसीए/डीओईएसीसी ‘ए’ स्तर के साथ कंप्यूटर विज्ञान/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में स्नातक।


पद का नाम: टीजीटी (संस्कृत, अंग्रेजी, गणित)

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में 50% अंकों के साथ स्नातक, बीएड और टीईटी/सीटीईटी या समकक्ष होना चाहिए।


पद का नाम: प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी)

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार न्यूनतम 50% अंकों के साथ 12वीं पास होना चाहिए और जेबीटी और टीईटी/सीटीईटी पास होना चाहिए।


पद का नाम: स्टाफ नर्स

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 3 साल का डिप्लोमा किया हो और नर्स काउंसिल में पंजीकृत सदस्य हो।


पद का नाम: विशेष शिक्षक

शैक्षिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50% अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक और विशेष शिक्षा में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट / बीएड कोर्स।


आयु सीमा – 18-65 वर्ष

वेतनमान – केवीएस मानदंडों के अनुसार।

चयन प्रक्रिया

  • उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा।

आवेदन कैसे करें

  • उम्मीदवार 25 फरवरी 2023 को आयोजित होने वाले वॉक-इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। रिपोर्टिंग समय और पंजीकरण का समय सुबह 09:00 बजे तक होगा।
  • उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए सभी प्रमाण पत्रों के एक ज़ेरॉक्स सेट के साथ सभी मूल प्रमाण पत्र, प्रशंसापत्र और प्रकाशन आदि लाने होंगे। रिपोर्टिंग प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को सुबह 09:00 बजे से पहले उपस्थित होना आवश्यक है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • वॉक-इन इंटरव्यू की तिथि: 25 फरवरी 2023 को सुबह 09:00 बजे से।