अपराध: गोबर गैस टैंक नें दम घुटने से दंपति की मौत। बच्चों के सिर से उठा मां-बाप का साया

गोबर गैस टैंक नें दम घुटने से दंपति की मौत। बच्चों के सिर से उठा मां-बाप का साया

हल्द्वानी। शहर के मुखानी क्षेत्र के अंतर्गत एक गोबर गैस टंकी सफाई के दौरान दम घुटने से दंपति की मौत हो गई है। पति पत्नी दोनों उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के रजऊ कस्बे के रहने वाले बताए जा रहे हैं। वही एक ही परिवार के दो सदस्यों की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

मुखानी के आदर्श नगर निवासी जगदीश जोशी की बिठूरिया नंबर फेस एक में गौशाला है। जहां मटरू लाल (40) अपने परिवार के साथ रहते हैं और यही काम देखते हैं।

जगदीश ने बताया, रविवार की सुबह उन्होंने टैंकर मंगा कर गोमूत्र का टैंक साफ करवाया था। वही टैंक में थोड़ा गोबर वगैरा और अन्य गंदगी साफ करने के लिए मटरू टैंक में उतर गया। इस दौरान अचानक दम घुटने से टैंक के अंदर ही बेहोश हो गया।

जिसको बचाने के लिए उसकी पत्नी रानी (35) टैंक में उतर गई। जहां वह भी बेहोश हो गई। लोगों ने दोनों को बमुश्किल टैंक से बाहर निकाला और निजी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने दोनों को ही मृत घोषित कर दिया है। वही इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

जहां इस हृदय विदारक घटना से तीन बच्चों के सिर से माता-पिता का साया उठ गया। वहीं हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मृतका के भाई और परिजन बेसुध हो गए हैं।

भाई का कहना है कि, अब कौन बंधेगा इस कलाई पर राखी! मौके पर मौजूद आस-पास के लोगों और पूरे क्षेत्र में इस घटना के बाद बेहद दुःखद माहौल है। परिजनों और छोटे-छोटे बच्चों के आंसू देख कर हर कोई ग़मज़दा है। ऐसा करुण विलाप बच्चों की चीखें और परिजनों के आंसू देखकर वहां मौजूद कोई भी अपने आंसू नहीं रोक सका।

वहीं मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस ने हादसे की हर ऐंगल से इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी है।