Weather Alert: प्रदेश में मानसून पकड़ेगा रफ्तार। इन जिलों में अलर्ट, नदी, नालों एवं गधेरों से दूर रहने की सलाह

प्रदेश में मानसून पकड़ेगा रफ्तार। इन जिलों में अलर्ट, नदी, नालों एवं गधेरों से दूर रहने की सलाह

Weather Update: प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग पहले यह अलर्ट जारी कर चुका है कि, अब मानसून रफ्तार पकड़ने जा रहा है।

इस बीच राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से अगले तीन घंटे के लिए देहरादून और हरिद्वार के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का तात्कालिक अलर्ट जारी किया है। NDMA ने सकर्तकता बरतने की सलाह दी है।

भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से कुमाऊं के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में 17-18 जुलाई यानी आज और कल भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आने वाले दिनों में मानसून पकड़ेगा रफ्तार

देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, चंपावत और नैनीताल जिले के कुछ हिस्सों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है आने वाले दिनों में मानसून रफ्तार पकड़ेगा।

तीर्व बारिश की संभावना को देखते हुए लोगों से नदी, बरसाती नालों एवम गधेरों से दूर रहने की सलाह दी गई है। साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में यात्रा के दौरान खास सावधानियां बरतने की भी हिदायत दी गयी है।

4 पैदल पुलिया बहने की सूचना

उत्तराखंड के चंपावत जिले में देर रात से हो रही भारी बारिश के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग बनलेख से टनकपुर के बीच विभिन्न स्थानों में मलबा आने से बन्द हुआ है, जिसे खोले जाने का कार्य लगातार जारी है।

वहीं पाटी तहसील के दूरस्थ मछियाड़ में बुधवार सुबह हुई तेज बारिश से 4 पैदल पुलिया बहने की सूचना प्राप्त हुई है।

प्राप्त समाचार के अनुसार चंपावत जिले में देर रात से हो रही बारिश से टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग एक बार फिर बनलेख से टनकपुर के बीच विभिन्न स्थानों में मलबा आने से बन्द हो गया है। एनएच को खोले जाने का कार्य लगातार जारी है। ऑल वेदर सड़क बंद होने से कई वाहन व यात्री रास्ते में फंस गए हैं।

वहीं चंपावत जिले के पाटी तहसील के दूरस्थ मछियाड़ में बुधवार सुबह हुई तेज बारिश से लगभग 4 पैदल पुलिया बहने की सूचना प्राप्त हुई है। किसी भी प्रकार से जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।

सुरक्षा के दृष्टिगत एक परिवार को सुरक्षित स्थान पर भवन में शिफ्ट किया गया है। राजस्व की टीम मौके पर है। बारिश से पैदल पुलिया सेला गहरी मछियाड़, तल्ली रौ मछियाड़, शीला देवी मछियाड़ बह गयी है तथा पैदल पुलिया मड्यूला मछियाड़ क्षतिग्रस्त हो गई।