बिग ब्रेकिंग: UKSSSC ने हरेला के शुभ अवसर पर किये 100 से अधिक वृक्ष रोपित

UKSSSC ने हरेला के शुभ अवसर पर किये 100 से अधिक वृक्ष रोपित

देहरादून। हरेला के पावन पर्व के शुभ अवसर पर आयोग कार्यालय में वृहद वक्षरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में पद्म विभूषण डॉ अनिल जोशी, पर्यावरण एवं जल संरक्षण के क्षेत्र में सम्बन्ध में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तथा लोक विकास संस्थान दूधातोली के अध्यक्ष डॉ० सचिदानन्द भारती तथा कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में पद्म श्री से विभूषित श्रीमती माधुरी बर्त्याल, धरोहर संस्था के पदाधिकारियों के सहायोग एवं आयोग के महानुभाव, अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा 100 से अधिक वृक्ष रोपित किए गये।

वृक्षारोपण कार्यक्रम में आयोजित गोष्ठी में पद्म विभूषण डॉ० अनिल जोशी ने कहा कि वृक्ष रोपित करने मात्र से हरेला जैसे महापर्व के उद्देश्य की प्रतिपूर्ति नहीं होगी अपितु जल संरक्षण एवं संबर्द्धन के लिए भी सभी को आगे आना होगा।

कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में पद्म श्री श्रीमती माधुरी बर्वाल द्वारा गढ़वाली लोक गीत के माध्यम से पेड़-पौधों की महत्ता पर प्रकाश डाला गया।

पर्यावरण एवं जल संरक्षण के क्षेत्र में सम्बन्ध में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तथा लोक विकास संस्थान दूधातोली के अध्यक्ष डॉ० सचिदानन्द भारती द्वारा हरेला महापर्व के बारे में जानकारी देते हुए पौधो की महत्ता पर प्रकाश डाला गया।

इस अवसर पर आयोग के अध्यक्ष श्री जी.एस. मर्तोलिया ने कहा कि सभी की सहभागिता से आयोग कार्यालय परिसर को हरित बनाने का लक्ष्य है, जिसकी शुरूआत की जा रही है। भविष्य में इसके अच्छे परिणाम से सामने आयेंगे तथा यथाशीघ्र लक्ष्य की प्रप्ति की जायेगी।

इस अवसर पर रोपित किए गये पौधों की आवश्यक देख-रेख की जिम्मेदारी का आयोग के कर्मचारियों द्वारा संकल्प लिया गया। कार्यक्रम में आयोग के सचिव, सुरेन्द्र सिंह रावत, परीक्षा नियंत्रक हिमांशु कफल्टिया एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।