Job Update: देहरादून में इस दिन लगेगा रोजगार मेला। ऐसे करें आवेदन

देहरादून में इस दिन लगेगा रोजगार मेला। ऐसे करें आवेदन

Job Fair In Dehradun: रोजगार मेले में 40 कंपनियां शामिल होंगी। कंपनियों को कार्यालय की ओर से पत्र जारी किया जा चुका है। इस वर्ष लगने वाले रोजगार मेले में आठवीं से स्नातकोत्तर के अभ्यर्थियों को रोजगार देने का फैसला लिया गया है। लेकिन यह बात ध्‍यान देने वाली है कि दस्तावेज में कमी रहने पर अभ्यर्थियों को रोजगार मेले में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में 12 जुलाई को आयोजित होने वाले रोजगार मेले में आठवीं से स्नातकोत्तर तक के अभ्यर्थियों को रोजगार दिया जाएगा। रोजगार मेले में 40 कंपनियां शामिल होंगी। कंपनियों को कार्यालय की ओर से पत्र जारी किया जा चुका है।

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि रोजगार मेले में सिक्योरिटी, फार्मा, आइटी, होटल इंडस्ट्री हिस्सा लेंगी। रोजगार मेले में अधिक संख्या में अभ्यर्थी हिस्सा ले सकें, इसको लेकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। आनलाइन आवेदन के लिए प्रयाग पोर्टल खोल दिया

इसके अलावा क्षेत्रीय कार्यालय में फार्म भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इस वर्ष लगने वाले रोजगार मेले में आठवीं से स्नातकोत्तर के अभ्यर्थियों को रोजगार देने का फैसला लिया गया है।

ये दस्‍तावेज देने होंगे

अभ्यर्थियों को पंजीयन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड एवं शैक्षिक दस्तावेज उपलब्ध कराने होंगे। दस्तावेज में कमी रहने पर अभ्यर्थियों को रोजगार मेले में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

वर्ष 2022-23 में रोजगार की स्थिति

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से वर्ष 2022-23 में 1,111 युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। जबकि, विभाग को 10,929 अभ्यर्थियों के आवेदन प्राप्त हुए थे। पिछले चार वर्ष में विभाग की ओर से कुल 17 रोजगार मेले लगाए गए हैं।