Weather Alert: आज इन जिलों में बरसेंगे बादल। येलो अलर्ट जारी

आज इन जिलों में बरसेंगे बादल। येलो अलर्ट जारी

Weather Update: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। नैनीताल सहित गढ़वाल मंडल के तमाम इलाकों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे में नैनीताल, लैंसडाउन, मुक्तेश्वर, रानीखाल, ऋषिकेश, लक्सर सहित तमाम इलाकों में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज राज्य के सात जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि शेष जनपदों में झोंकेदार हवाएं और बिजली चमकने को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 23 जून रविवार को राज्य के सात पर्वतीय जिलों उत्तरकाशी चमोली, रूद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी और पौड़ी जिले में झमाझम बारिश की संभावना है।

इन जिलों में कहीं- कहीं गर्जन के साथ तीव्र बारिश, आकाशीय बिजली चमकने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है।

वहीं देहरादून, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने और झोंकेदार हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना है।

मानसून से पहले पूरा करें फलसिया नाले पर निर्माण कार्य

24 जून से धीरे-धीरे बढ़ेगी बारिश की एक्टिविटी मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि 24 जून के आसपास राज्य में प्री मानसून की एक्टिविटी शुरू संभावना है, जिससे धीरे-धीरे बारिश में तेजी आनी शुरू होगी।

जबकि 27 जून के बाद राज्य में मानसून की दस्तक के साथ ही बारिश की एक्टिविटी तेज हो जाएगी। उन्होंने 30 जून तक मानसून राज्य के सभी जनपदों को कवर कर लेगा और इस दौरान भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।