बिग ब्रेकिंग: ट्रैफिक ड्यूटी में शिक्षकों की तैनाती का आदेश निरस्त। देखें….

ट्रैफिक ड्यूटी में शिक्षकों की तैनाती का आदेश निरस्त। देखें….

नैनीताल। हल्द्वानी पीक पर चल रहे टूरिस्ट सीजन के दौरान जिले में इस वक्त ट्रैफिक व्यवस्था का हाल बेहाल है। फोर्स की कमी के चलते यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए एक गजब फरमान जारी किया गया।

डीईओ बेसिक की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक पांच शिक्षकों (सहायक अध्यापकों) की नैनीताल जिले में ट्रैफिक जाम के निराकरण के लिए नामित किया गया।

ये शिक्षक सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक ट्रैफिक व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे। वहीं शिक्षकों की ट्रैफिक नियंत्रण में तैनाती के खिलाफ जमकर आलोचना और विरोध हुआ। जिसके चलते ट्रैफिक ड्यूटी पर शिक्षकों की तैनाती के आदेश को निरस्त कर दिया गया है।

नैनीताल व आसपास के क्षेत्रों में पर्यटक सीजन के दौरान ट्रैफिक बढ़ने पर ट्रैफिक नियंत्रण के लिये जिले के कई सहायक अध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई थी । जो 7 जून से 13 जून तक लगी थी।

लेकिन इस आदेश की सर्वत्र आलोचना होने पर जिला शिक्षा अधिकारी पुष्कर लाल टम्टा ने यह फैसला निरस्त कर दिया है।

जारी आदेश के मुताबिक ग्रीष्मकालीन पर्यटक सीजन नैनीताल में Weekend / Holidays के दौरान पर्यटकों की गख्या में निरन्तर वृद्धि होने के दृष्टिगत ट्रैफिक जाम के निराकरण हेतु दिनांक 07 जून, 2024 से 13 जून 2024 तक सहायक अध्यापकों को सहयोग हेतु नामित किया गया था।

अतः उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से निरस्त करते हुए सहयोगी सहायक अध्यापकों को आदेशित किया जाता है कि वे तत्काल अपनी उपस्थिति अपने मूल विद्यालय में देना सुनिश्वित करेंगे।