बड़ी खबर: कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 7.82 लाख की ठगी। महिला समेत तीन पर मुकदमा दर्ज

कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 7.82 लाख की ठगी। महिला समेत तीन पर मुकदमा दर्ज

सहसपुर। कनाडा में नौकरी लगाने का झांसा देकर 7.82 लाख रुपये हड़पने के मामले में एक महिला समेत तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मुख्य आरोपी पीड़ित के कॉलेज का साथी है।

पीड़ित का आरोप है कि मामले में करीब एक साल पहले उन्होंने सहसपुर थाने में शिकायत के साथ एसएसपी तक को प्रार्थना पत्र दिया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब न्यायालय के आदेश पर केस दर्ज कर सहसपुर थाना पुलिस जांच में जुटी है।

सहसपुर थाना क्षेत्र के ईदगाह मोहल्ला निवासी समीर अहमद ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में बताया था कि थाना प्रेमनगर के कृष्ण कॉलोनी, आईएमए निवासी सिद्धार्थ शर्मा उनके साथ कॉलेज में पढ़ता था।

बताया कि सिद्धार्थ ने उनकी मुलाकात कृष्ण कॉलोनी, आईएमए निवासी तान्या गुप्ता और आरर्केडिया ग्रांट, बड़ौवाला के पितांबर गांव निवासी आनंद गुप्ता से करवाई।

बताया कि तीनों ने कनाडा में नौकरी दिलवाले की बात कही। इसके लिए किश्त में अक्तूबर 2020 से नवंबर 2022 तक सात लाख 82 हजार 500 रुपये लिए। बताया कि पिता ने 23 जून 2023 को सहसपुर थाने में और 13 अक्तूबर 2023 को तत्कालीन एसएसपी को शिकायत की थी।

उसके बाद 20 दिसंबर 2023 को सहसपुर थाने और 18 जनवरी 2024 को एसएसपी को पंजीकृत डाक से शिकायत भेजी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

थाना प्रभारी मुकेश त्यागी ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर तीनो आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचना समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बताया कि मामले की जांच की जा रही है।