उत्तराखंड में पारूल विश्वविद्यालय ने किया छात्रों के लिए डोमिसिलर छात्रवृत्ति का शुभारम्भ

उत्तराखंड में पारूल विश्वविद्यालय ने किया छात्रों के लिए डोमिसिलर छात्रवृत्ति का शुभारम्भ

देहरादून। पारुल विश्वविद्यालय ने हाल ही में उत्तराखंड के छात्रों को उनकी उच्च शिक्षा के सपने को साकार करने हेतु सहायता के उद्देश्य से लायी गई डोमिसिलर छात्रवृत्ति के शुभारम्भ की घोषणा की। इस छात्रवृत्ति में विश्वविद्यालय द्वारा चलाए जानेवाले सभी कार्यक्रमों की फीस में 25% छूट दी जाएगी।

उच्च शिक्षा के कार्यक्रमों को सबके लिए समावेशक और उपलब्ध बनाने की दिशा से की गई यह पहल है। अतिरिक्त आर्थिक बोझ हुए बिना इस क्षेत्र के गुणवत्तापूर्ण छात्रो को विश्व स्तर की शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए इस पहल के तहत आर्थिक अवरोधों को दूर कर उन छात्रों को सक्षम किया जाएगा।

पारुल विश्वविद्यालय उसके विविधतापूर्ण कार्यक्रम, विश्व स्तरीय सुविधाएँ और अनुभवी फॅकल्टी सदस्यों के लिए जानी जाती है। कई विभिन्न शाखाओं में विश्वविद्यालय के द्वारा कई अंडरग्रॅज्युएट, पोस्टग्रॅज्युएट और स्नातकोत्तर कार्यक्रम उपलब्ध किए जाते हैं।

विभिन्न पृष्ठभूमि के छात्रों का समावेश करनेवाली शिक्षा मुहैया करा कर उनको सक्षम करने के पारूल विश्ववि‌द्यालय के सघन प्रयासों को ये छात्रवृत्तियाँ दर्शाती हैं।

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा भौगोलिक प्रदेश और आर्थिक सामाजिक तबकों से आनेवाले सभी के लिए वाजिब तरीके से उपलब्ध कराने की पारूल विश्वविद्यालय की दृढता का यह एक उदाहरण है।

विशिष्ट आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए विशेष रूप से बनाए गए ऐसे प्रयासों के साथ उत्कृष्टता और विविधता को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय हमेशा प्रतिबद्ध है।