बिग ब्रेकिंग: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का उत्तराखंड दौरा आज। रूट डाइवर्ट, देखें VVIP शेड्यूल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का उत्तराखंड दौरा आज। रूट डाइवर्ट, देखें VVIP शेड्यूल
देहरादून। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज यानी 23 अप्रैल को उत्तराखंड आ रही हैं। राष्ट्रपति प्रदेश में दो दिवसीय दौरे पर रहेंगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, एम्स ऋषिकेश के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के उत्तराखंड दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी कमर कस ली है। आज शाम 4 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु विशेष विमान से पहुंचेंगी जौलीग्रांट एयरपोर्ट।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर करेंगे स्वागत।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उत्तराखंड दौरे को लेकर रूट प्लान जारी किया गया है। ट्रैफिक पुलिस ने वीवीआईपी भ्रमण कार्यक्रम के दौरान डायवर्जन व्यवस्था की है। जिससे आम जनता को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

बता दें राष्ट्रपति के दो दिवसीय दौरे में 23 अप्रैल को एम्स ऋषिकेश में आयोजित चौथे दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति शामिल होंगी।

यह कार्यक्रम ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में आयोजित होगा। जिसके बाद राष्ट्रपति रात्रि विश्राम के लिए देहरादून राजभवन पहुचेंगी। 24 अप्रैल को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में आयोजित दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी। इसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दिल्ली रवाना होंगी।

ये रहेगा डायवर्ट प्लान

ऋषिकेश से रायवाला, रानीपोखरी, नेहरु कॉलोनी, कैन्ट, रायपुर, डालनवाला और प्रेमनगर क्षेत्र के अंर्तगत सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश 23 अप्रैल और 24 अप्रैल में पूरी तरह से प्रतिबन्धित रहेगा।

वीवीआईपी के जौलीग्रांट से एम्स ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करने से पहले ऋषिकेश से भानियावाला की ओर आने वाले ट्रैफिक को नटराज और श्यामपुर चौकी से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

वीवीआईपी के जौलीग्रांट से एम्स ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करने से पहले भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले ट्रैफिक को भानियावाला से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

वीवीआईपी फ्लीट के ऋषिकेश से देहरादून की ओर शाम के समय प्रस्थान करने पर श्यामपुर चौकी पर यातायात को रोका और डायवर्ट किया जायेगा।

वीवीआईपी फ्लीट के ऋषिकेश से देहरादून की ओर आते समय नटराज चौक पार करने पर भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जायेगा। मनसा देवी से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को मनसा देवी मार्ग होते हुए भेजा जायेगा।