बिग ब्रेकिंग: सिविल डिफेंस के चीफ़ वार्डन बने डॉ कमल घनशाला

सिविल डिफेंस के चीफ़ वार्डन बने डॉ कमल घनशाला

देहरादून। प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ० कमल घनशाला को सिविल डिफेन्स का चीफ वार्डन बनाया गया है। सिविल डिफेन्स के निदेशक श्री केवल खुराना ने इस संबंध में निर्देश जारी किये हैं।

उत्तराखंड में दो विश्वविद्यालयों, चार परिसरों और भव्य अस्पताल के साथ ही बच्चों के स्कूल का संचालन करने वाले ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमैन डॉ० कमल घनशाला को सिविल डिफेन्स में चीफ वार्डन नियुक्त किए जाने की जानकारी नागरिक सुरक्षा के देहरादून के उप नियंत्रक श्यामेन्द्र कुमार साहू ने दी।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका के अनुमोदन पर सिविल डिफेन्स के निदेशक ने यह नियुक्ति की है।

राज्य में दैवीय आपदाओं के समय सबसे पहले राहत पहुंचाने और कोविड काल में 55 हजार से अधिक लोगों को खाद्य सामग्री पहुंचा कर किसी को भूखा न रहने देने की व्यवस्थाओं से एक अलग पहचान बनाने वाले डॉ० कमल घनशाला ने तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में उत्तराखंड की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है।

वे उत्तराखंड के कई हजार युवाओं को कुशल प्रोफेशनल बनाकर देश-विदेश की प्रमुख कंपनियों में सम्मानित स्थान पर पहुँचा चुके हैं।

कम्प्युटर साईंस में पीएचडी कर चुके डॉ० कमल घनशाला 30 वर्षों से इस विषय के शिक्षक के रूप में सेवारत हैं। वह आज भी नियमित रूप से कक्षाओं में पढ़ाते हैं।