गुड न्यूज: यहां हैल्थ ATM शुरू। अब मिंटो में मिलेगी टेस्ट रिपोर्ट

यहां हैल्थ ATM शुरू। अब मिंटो में मिलेगी टेस्ट रिपोर्ट

नैनीताल। उत्तराखण्ड में नैनीताल के बी.डी.पाण्डे अस्पताल में हैल्थ ए.टी.एम.मशीन के शुरू होने से मरीजों को हार्ट रेट, ई.सी.जी., ब्लड प्रेशर समेत कुछ अन्य परेशानियों की तत्काल जानकारी मिलने से इलाज में सहूलियत मिल सकेगी। मशीन को मरीजों की सुविधा के लिए आपातकालीन कक्ष के बाहर लगाया गया है।

नैनीताल में स्वास्थ्य सुविधा को अपग्रेड करते हुए आज हैल्थ ए.टी.एम.मशीन को शुरू किया गया है। पी.एम.एस. डॉ.टी.के.टम्टा ने हैल्थ ए.टी.एम. मशीन के बारे में झांकती देते हुए कहा कि मरीज कुछ ही मिनट में बी.पी., ई.सी.जी., पल्स रेट, वजन समेत दर्जनभर टैस्ट की रिपोर्ट तुरंत पा सकते हैं।

बी.डी.पांडे अस्पताल में हैल्थ ए.टी.एम.मशीन लगने से अब अस्पताल में अपना चेकअप कराने पहुंचे लोगों को चिकित्सक के वहा लगी लंबी लाइनों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा।

स्थानीय लोगों का कहना है कि अस्पताल में हैल्थ ए.टी.एम.मशीन लगने से लोगों को काफी सुविधाए मिलेंगी। उन्हें अपना चेकअप कराने के लिए लंबी लाइनों में नही खड़ा होना पड़ेगा।

इससे लोगों को समय की बचत के साथ साथ तुरंत स्वास्थ्य की सही सही जानकारी मिल सकेगी। अब लोगो को समय पर अपना इलाज करा पाने में मदद भी मिलेगी। मरीज भी इस व्यवस्था से खुश है ।