बिग ब्रेकिंग: कांग्रेस हाई कमान ने बदले कई राज्यों के प्रभारी। देखें लिस्ट….

कांग्रेस हाई कमान ने बदले कई राज्यों के प्रभारी। देखें लिस्ट….

उत्तराखंड से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस हाई कमान ने तीन राज्यों में चुनाव हार के बाद बड़ा एक्शन लेते हुए लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र कई राज्यों के प्रभारियों की नव नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं। उत्तराखंड में कुमारी सैलजा को प्रभारी बनाया गया है।वहीं देवेन्द्र यादव को पंजाब की ज़िम्मेदारी मिली है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने संगठनात्मक जिम्मेदारियां सौंपी हैं।कांग्रेस संगठन में बड़ा फेरबदल हुआ है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की जगह अविनाश पांडे को यूपी कांग्रेस का प्रभारी बनाया है. अब प्रियंका गांधी के पास किसी भी राज्य की जिम्मेदारी नहीं है. वहीं, सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है. पायलट को कुमारी सैलजा की जगह नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा रमेश चेनिथल्ला को महाराष्ट्र और मोहन प्रकाश को बिहार का प्रभारी बनाया गया है. केसी वेणुगोपाल फिलहाल संगठन महासचिव बने रहेंगे. वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक को गुजरात का प्रभारी नियुक्त किया गया है और रणदीप सिंह सुरजेवाला को कर्नाटक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

AICC के कोषाध्यक्ष बने रहेंगे अजय माकन

वहीं, वरिष्ठ नेता जयराम रमेश को कम्युनिकेशन इनचार्ज के लिए महासचिव नियुक्त किया गया है, जबकि अजय माकन ऑल इंडिया कांग्रेस समेटी (AICC) के कोषाध्यक्ष बने रहेंगे. पार्टी ने 12 महासचिवों के साथ-साथ 11 राज्य प्रभारियों की भी नियुक्ति की है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तत्काल प्रभाव से सभी लोगों को संगठनात्मक पद सौंप दिए हैं।