वीडियो: पर्यटकों का टोल टैक्स देने से इनकार, टोल कर्मियों पर तलवार से वार

पर्यटकों का टोल टैक्स देने से इनकार, टोल कर्मियों पर तलवार से वार

रिपोर्ट- गुड्डू सिंह ठठोला

नैनीताल। उत्तराखण्ड के नैनीताल में गुंडे पर्यटकों ने चुंगी में टोल टैक्स देने से इनकार करने के साथ टोल कर्मियों पर तलवार से वार कर दिया। हमलावर पर्यटक कार लेकर भाग गए और शहर के दूसरे छोर में जाकर पुलिस के हाथों पकड़े गए। तहरीर पर पुलिस संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रही है।

देखें वीडियो:-

नैनीताल में तल्लीताल की लेक ब्रिज चुंगी में रात लगभग आठ बजे एक मारुति आल्टो कार संख्या यू.पी.16 क्यू 7911 पहुंची। नगर पालिका के नियमों के अनुसार चुंगी का ठेकेदार नैनीताल में प्रवेश करने वाले बिना पास के वाहनों से टोल टैक्स लेने का हकदार है।

इसी क्रम में टोल कर्मी बाहर से आए बिना पास के वाहनों से टोल टैक्स ले रहे थे। तभी हल्द्वानी की तरफ से आई एक कार में चार लोग आए। कार को चला रहा सिक्ख युवक और एक अन्य सिक्ख युवक बाहर निकले और मयान से तलवार निकालकर लहराते हुए कर्मियों पर वार कर दिया।

युवक इसके बाद कार लेकर भाग निकले जिन्हें रोकने की कोशिश की गई। पुलिस के अलर्ट होते ही युवकों को कार समेत बारह पत्थर चुंगी में दबोच लिया गया। पकड़े गए युवकों में दो लोग कार छोड़कर फरार हो गए।

यू.एस.नगर जिले के बाजपुर निवासी 28 वर्षीय विक्रमजीत सिंह ने बताया कि उनके साथ बिलासपुर निवासी अमरदीप सिंह, 35 वर्षीय बाजपुर निवासी हैप्पी और हल्द्वानी निवासी तिवाड़ी भी कार में शामिल थे।

पुलिस दोनों को लेकर तल्लीताल थाने आई, जहां आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा लिखा गया।