गजब कारनामा: आबकारी कार्यालय से ट्रैक्टर चोरी। अधिकारी समेत दो गिरफ्तार

आबकारी कार्यालय से ट्रैक्टर चोरी। अधिकारी समेत दो गिरफ्तार

उत्तराखंड के आबकारी विभाग कार्यालय से ट्रैक्टर चोरी का मामला सामने आया है। उधम सिंह नगर के रुद्रपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार उधम सिंह नगर में आबकारी विभाग ने 29 अगस्त 2023 को दबिश के दौरान अंग्रेजी शराब तस्करी करते हुए एक ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा था।

शराब पेटियों के साथ पकड़ी गई इसी ट्रैक्टर ट्राली को लेकर बड़ा खेल सामने आया है, जिसमें जिला आबकारी कार्यालय में तैनात एडिशनल आबकारी अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि, आबकारी विभाग ने 29 अगस्त को गदरपुर में दबिश के दौरान शराब तस्करी में लिप्त ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया था जबकि तस्कर फरार हो गए थे। ट्रैक्टर-ट्रॉली को जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय परिसर में खड़ा किया था।
चार सितंबर को नया ट्रैक्टर चोरी हो गया और उसके बदले पुराना ट्रैक्टर खड़ा कर दिया गया था। मामले में पंतनगर थाने में दो पूर्व पीआरडी जवानों हरपेज और धर्मवीर पर केस दर्ज कराया गया था।

 

बृहस्पतिवार को पंतनगर पुलिस ने सहायक आबकारी आयुक्त जनपदीय प्रवर्तन पन्नालाल शर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पन्नालाल की निशानदेही पर दबिश देकर बाजपुर निवासी हरपेज सिंह की निशानदेही पर चोरी का ट्रैक्टर बरामद किया गया। बताया कि, मामले में नामजद दूसरे पूर्व पीआरडी की भूमिका की जांच की जा रही है।