वीडियो: पहले बनाया वीडियो, लगाए इल्जाम फिर लगाई छलांग। वीडियो वायरल, सिपाही लाइन हाजिर

पहले बनाया वीडियो, लगाए इल्जाम फिर लगाई छलांग। वीडियो वायरल, सिपाही लाइन हाजिर

उत्तराखंड। हालात की तरफ इशारा करते हुए युवक ने सिस्टम पर सवाल उठाए और नहर में छलांग लगा दी। विकासनगर में गुडरिच गांव निवासी युवक ने नहर में कूदकर जान दे दी।

वीडियो:-

आत्महत्या करने से पूर्व उसने एक वीडियो भी बनाया, जिसमें उसने आत्महत्या के लिए कई रिश्तेदारों को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने युवक के शव को ढकरानी पावर हाउस के इंटैक से बरामद कर लिया।

वीडियो में युवक की ज़ुबानी कहानी अलग है लेकिन पुलिस ने बताया कि अजीत कुमार (24) पुत्र सोहन लाल निवासी ग्राम गुडरिच दो दिन से लगातार शराब पी रहा था। बीती शनिवार की शाम को आत्महत्या करने की बात कह कर वह घर से निकल गया, जिसे परिजनों ने गंभीरता से नहीं है।

जब वह देर रात तक नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। इसी बीच आत्महत्या से पूर्व बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। जिस पर कोतवाली पुलिस हरकत में आई। उसकी खोजबीन शुरू की गई। रात करीब 11 बजे युवक की चप्पल और मोबाइल पुल नंबर दो भीमावाला के समीप बरामद हुआ।

रात को ही एसडीआरएफ को मौके पर बुलाया गया। शक्ति नहर में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन रात होने पर कुछ पता नहीं चल सका। सुबह होने पर फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

युवक का शव पॉवर हाऊस के इंटैक से बरामद किया गया। चौकी प्रभारी बाजार विवेक भंडारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

अब जांच के आदेश

राजधानी देहरादून के विकासनगर में शनिवार को अजीत कुमार नाम के युवक ने शक्तिनहर में कूदकर अपनी जान से दी,वही घटना से पहले युवक ने अपनी आप बीती बताई और विकासनगर की नहर में कूद गया।

युवक ने अपने रिश्तेदारों पर आत्महत्या करने के लिए उकसाने के साथ ही विकासनगर कोतवाली के एक सिपाही पर भी पैसा लेकर दूसरे का पक्ष लेने के गंभीर आरोप लगाए, वही युवक के शक्ति नहर में कूदने की सूचना मिलने के बाद पहुंची SDRF टीम ने सर्च ऑपरेशन चला कर आज सुबह मृतक युवक का शव बरामद कर लिया है।

तो वही मामलें में युवक द्वारा बनाए गए वीडियो में जिस पुलिस कर्मी पर आरोप लगे हैं उसे एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने लाइन हाजिर कर कोतवाल को पूरे मामलें में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही सीओ विकासनगर को मामलें की जांच के आदेश दे दिए है।

हालांकि पुलिस के मुताबिक मृतक युवक पर काफी कर्ज था जोकि शराब पीने का आदि भी था फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।