बिग ब्रेकिंग: मानसिक प्रताड़ना से आहात 1500 क्षेत्रवासियों ने की इच्छा मृत्यु की मांग। जानिए क्यों?….

मानसिक प्रताड़ना से आहात 1500 क्षेत्रवासियों ने की इच्छा मृत्यु की मांग। जानिए क्यों?….

रिपोर्ट- गुडडू सिंह ठठोला

नैनीताल। मेट्रोपोल क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा 134 परिवारों को 19 जुलाई तक का अल्टीमेटम दिया गया है, जिसके बाद प्रशासन ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करेगा। वही सोमवार को लगातार जिला प्रशासन द्वारा मानसिक सामाजिक प्रताड़ना के संबंध में मेट्रोपोल के लगभग 134 परिवार जो ब्रिटिश काल से क्षेत्र में निवासरत है। उनमें से 1500 लोगो ने जिला प्रशासन से आहत होकर इच्छा मृत्यु की मांग करते हुए राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा।

क्षेत्रवासियों का कहना है कि, प्रशासन द्वारा शत्रु संपत्ति के नाम पर क्षेत्र में निवासरत 134 परिवारों को अतिक्रमण कारी घोषित कर वहां से हटाने की कार्यवाही की जा रही है सभी लोग गरीब परिवार से हैं और ब्रिटिश काल से क्षेत्र में निवासरत है।

लगातार सुबह-शाम जिला प्रशासन की टीम द्वारा क्षेत्रवासियों को जल्द से जल्द शत्रु संपत्ति खाली करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। क्षेत्रवासियों ने कहा कि क्षेत्र में नाई, धोबी, सफाई कर्मचारी, दर्जी, घोड़ा चालक, ड्राइवर, मजदूरी इत्यादि कार्य करने वाले लोग रहते हैं जो मेहनत कर अपनी आजीविका यापन करते है।

वही कई छोटे-छोटे बच्चे हैं जो प्राइमरी स्कूल, हाईस्कूल,इंटर व विश्वविद्याल में पढ़ रहे हैं उनके भविष्य पर अंधकार छा गया है। प्रशासन के मानसिक व सामाजिक उत्पीड़न को देखते हुए क्षेत्र के करीबन 15 सौ लोगो ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है जिससे उन्हें मानसिक प्रताड़ना से मुक्ति मिल सके।

इस दौरान जरीना, लाईका, हरीश अयान, अरशद, अब्दुल, अंजुम, आयशा निशा, जोया, दुर्गा देवी, राजीव, गीता आर्य, नेहा आर्य, नीरज कुमार, निकिता आर्या, उमाकांत, सरिता देवी, योगेश आर्य, जगदीश आर्य, दर्शन आर्य शगुफ्ता, नितिन जाटव, पवन जाटव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।