बिग ब्रेकिंग: प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी। इन जिलों में स्कूलों की छुट्टी, सतर्क रहने की सलाह

प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी। इन जिलों में स्कूलों की छुट्टी, सतर्क रहने की सलाह

उत्तराखंड में अगले दिन तक भारी से बहुत भारी तथा अत्यधिक भारी बरसात की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने वीडियो जारी कर लोगों को बेहद सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं ।

मौसम वैज्ञानिक विक्रम विक्रम सिंह ने जारी वीडियो में बताया कि मंगलवार को राज्य के उधमसिंह नगर. चंपावत और नैनीताल जनपद में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी तथा अत्यंतधिक भारी बरसात का रेड अलर्ट जारी करते हुए लोगों को संवेदनशील स्थानों से बहुत सतर्क रहने की बात कही है।

मौसम वैज्ञानिक ने कहा कि नदी नालों से दूर रहते हुए तथा मैदानी क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति को देखते हुए लोगों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है उन्होंने कहा कि यदि जरूरत हो तो तभी ही लोग आवागमन करें साथ ही मौसम विभाग ने बुधवार को भी भारी से बहुत भारी तथा अत्यंत भारी वर्षा प्रदेश में बताई है।

उत्तराखंड में नैनीताल जिले में मौसम के रेड अलर्ट को देखते हुए 10 जुलाई से 13 जुलाई तक सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया है, भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कल पौड़ी, चमोली, टिहरी, चंपावत, दून के सभी स्कूलों में अवकाश के आदेश दिए गए हैं।

मौसम विभाग से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक कल प्रदेश के अनेक जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान है, इस दौरान लोगों से अपील की गई है कि, वह आवागमन कम करें और यह भी बहुत जरूरी है

तभी घरों से बाहर निकले, इस बारिश के चलते भूस्खलन और नदी नालों में तेज जल प्रवाह होने की वजह से आम जनता की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।