Weather Alert: आज इन जनपदों में होगी मूसलाधार बारिश। ऑरेंज अलर्ट जारी

आज इन जनपदों में होगी मूसलाधार बारिश। ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Update: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है पहाड़ से लेकर मैदान तक झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 9 जुलाई तक इसी तरह बारिश का दौर जारी रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के जनपदों में गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश होगी वही चार जनपदों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य के चार जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने बागेश्वर, टिहरी, देहरादून और पिथौरागढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
वही तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक देहरादून नैनीताल उधम सिंह नगर टिहरी पौड़ी हरिद्वार रुद्रप्रयाग और अल्मोड़ा जिले में कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक आज राज्य के 4 जिलों देहरादून टिहरी बागेश्वर पिथौरागढ़ में कुछ स्थानों में भारी बारिश की संभावना के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं शेष जनपदों में बारिश का यलो अलर्ट है।

यहां गर्जन के साथ बिजली कड़कने और बारिश के तीव्र, अति तीव्र दौर की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक 9 जुलाई तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है।