Weather Alert: पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश का दौर जारी। आज इन जिलों में बारिश। जनजीवन अस्त-व्यस्त। 11 रास्ते बंद

पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश का दौर जारी। आज इन जिलों में बारिश। जनजीवन अस्त-व्यस्त। 11 रास्ते बंद

Weather Update: उत्तराखंड के पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने 4 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया है।

आज का मौसम

 

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में आज शनिवार को कहीं-कहीं गर्जन और बिजली चमकने के साथ बारिश की तेज बौछार पड़ने की संभावना है। जबकि, देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा नैनीताल ,उधम सिंह नगर , चंपावत, बागेश्वर ,पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग जिले में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। वहीं 2 जुलाई को भी राज्य के पर्वतीय जनपदों भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

3 और 4 जुलाई को पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का येलो अलर्ट

 

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 3 और 4 जुलाई को राज्य के पर्वतीय जनपदों के साथ ही मैदानी इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 3 जुलाई को राज्य के नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ जिले में जबकि

4 जुलाई को राज्य के नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी, पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना है। इसके अलावा उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ भारी और तीव्र दौर की बारिश की संभावना है, जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है और ऐतिहाद बरतने की सलाह दी गई है।

नैनीताल जिले में पिछले 24 घंटों से रुक-रुक कर हो रही बरसात की वजह से आम जनजीवन अस्त व्यस्त होने लगा है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा दी गई। जानकारी के अनुसार जिले में 11 रास्ते बंद हैं, जिनमें भूस्खलन या मलबा आने से रास्ते बाधित हुए हैं।

जिनको सरकारी मशीनरी खोलने का काम कर रही है। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में नैनीताल स्नोव्यू इलाके में सबसे ज्यादा 33 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई है, जबकि नदियों का जलस्तर फिलहाल सामान्य से नीचे है।