गुड न्यूज़: नवोदय विद्यालय (NVS) में एडमिशन शुरू। ऐसे करें आवेदन

नवोदय विद्यालय (NVS) में एडमिशन शुरू। ऐसे करें आवेदन

Navodaya Vidyalaya class 6 Admission 2024: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने NVS कक्षा 6 में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। जो स्टूडेंट्स क्लास 6 में एडमिशन लेना चाहते हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अगस्त, 2023 है. JNVST 2024 परीक्षा दो चरणों में आयोजित होने वाली है. पहले चरण की परीक्षा 4 नवंबर को होगी, और दूसरे चरण की परीक्षा 20 जनवरी को होगी।

पहला चरण की परीक्षा 4 नवंबर, 2023 को जम्मू-कश्मीर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश के दिबांग घाटी और तवांग जिले, चंबा, किन्नौर, मंडी, सिरमौर, कुल्लू, लाहौल और हिमाचल प्रदेश के स्पीति और शिमला जिले, पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग और लद्दाख के लेह और कारगिल जिले पर होगी।

वहीं दूसरे चरण की परीक्षा 20 जनवरी को सुबह 11:30 बजे आंध्र प्रदेश, असम, अरुणाचल प्रदेश (दिबांग घाटी, तवांग को छोड़कर), बिहार, छत्तीसगढ़, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश (चंबा, किन्नौर, मंडी को छोड़कर) में आयोजित किया जाएगा। सिरमौर, कुल्लू, लाहौल और स्पीति और शिमला), जम्मू और कश्मीर (केवल जम्मू- I, जम्मू- II, सांबा और उधमपुर के लिए) झारखंड, केरल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, उड़ीसा, पंजाब, राजस्थान, त्रिपुरा, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल (दार्जिलिंग को छोड़कर), अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, चंडीगढ़, दादर और नगर हवेली, दमन और दीव, दिल्ली, लक्षद्वीप और पुडुचेरी के केंद्र शासित प्रदेशों में होगी

आवश्यक डाक्यूमेंट्स
  • फोटो
  • अभिभावक का हस्ताक्षर
  • उम्मीदवार के हस्ताक्षर
  • सक्षम सरकारी प्राधिकारी द्वारा जारी किया गया आधार विवरण या निवास प्रमाण पत्र।