बड़ी खबर: मुद्रा बदलने की लालच में दो दोस्तों के साथ लाखों की ठगी। मुकदमा दर्ज

मुद्रा बदलने की लालच में दो दोस्तों के साथ लाखों की ठगी। मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी। आये दिन जालसाजी के मामले बढ़ रहे है फिर भी लोग ठगों के जाल में फंस जाते है। अब खबर हल्द्वानी से है। जहां दो दोस्तों को जालसाजों ने सवा 3 लाख रुपये का चूना लगा दिया। जिसके बाद पीड़ित कोतवाली पहुंचे। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस को तहरीर देते हुए पीड़ितों ने बताया कि बरेली रोड उत्तर उजाला निवासी मो. इकबाल पुत्र सलीम एक टूर एण्ड ट्रैवल्स कंपनी का एजेंट है। उसके जवाहर कालोनी निवासी दोस्त सरफराज ने विगत 22 मई को फोन कर मंडी बुलाया और एक फायदे के सौदे के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि, कुछ लोग रूपये लेकर सऊदी अरब की मुद्रा में बदल देते है और इससे दोनों को फायदा होगा। इसके बाद सरफराज ने इकबाल को तीन अज्ञात लोगों से मिलाया और तीनों ने इकबाल को झांसे में ले लिया। दोनों दोस्त सऊदी अरब की मुद्रा खरीदने को तैयार हो गये।

इसके बाद विगत 1 जून को बैग में तीन लाख 20 हजार रुपये लेकर दोनों दोस्त मंडी पहुंच गए। बैग में दो लाख 40 हजार रुपये उसके दोस्त और 80 हजार रुपये इकबाल के थे।

तब मंडी में इकबाल की उन्हीं अज्ञात लोगों से मुलाकात हुई। जालसाजों ने उन्हें बातों में लगाया और इसी बीच बैग बदल दिए। थोड़ी देर में वह लोग चले गये। जब उसने बैग खोला तो बैग में रद्दी कागज और साबुन मिला। जिसके बाद उन्हें अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ।