बिग ब्रेकिंग: D.EL.ED प्रवेश परीक्षा की Answer Key जारी। ऐसे करें चेक

D.EL.ED प्रवेश परीक्षा की Answer Key जारी। ऐसे करें चेक

रामनगर उत्तराखंड में 20 मई को हुई D.EL.ED प्रवेश परीक्षा की चारों सेट A,B,C,D की आंसर की (उत्तर कुंजी) जारी कर दी गई है।

परीक्षार्थी परीक्षा में दिए गए अपने उत्तरों का मिलान आंसर की से कर सकते हैं।उत्तराखंड में 20 मई को हुई डीएलएड प्रवेश परीक्षा की चारों सेट ए, बी, सी व डी की आंसर की (उत्तर कुंजी) जारी कर दी गई है।

परीक्षार्थी परीक्षा में दिए गए अपने उत्तरों का मिलान आंसर की से कर सकते हैं। आंसर की मेें किसी भी उत्तर को लेकर आपत्ति होने पर साक्ष्य प्रस्तुत करने होंगे।

प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए बीते शनिवार को उत्तराखंड विधालयी शिक्षा परिषद द्वारा राज्य के 29 शहर के 120 केंद्रों में D.EL.ED की प्रवेश परीक्षा हुई थी। 30751 पंजीकृत परीक्षार्थियों में से 26584 ने परीक्षा दी थी।

अब परिषद की ओर से परीक्षा की आंसर की परिषद की वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in के विभागीय परीक्षा कार्नन पर प्रसारित कर दी गई है। परीक्षार्थी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

परिषद की सचिव डा. नीता तिवारी ने बताया कि यदि परीक्षार्थी को किसी प्रश्रों के उत्तर पर कोई आपत्ति हो तो वे परिषद द्वारा निर्धारित प्रपत्र पर अपना प्रत्यावेदन नौ जून शाम पांच बजे तक पुष्ट प्रमाणों सहित परिषद की मेल [email protected] पर भेज सकते हैं।

प्रत्येक प्रश्र के उत्तर के लिए अलग-अलग आवेदन देना होगा। अन्यथा आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। आवेदन मेल के अलावा अन्य किसी माध्यम से स्वीकार नहीं किए जाएंगे।