बिग ब्रेकिंग: एक हेड कांस्टेबल और चार सिपाही लाईन हाजिर। तीन होमगार्डों का रोका वेतन

एक हेड कांस्टेबल और चार सिपाही लाईन हाजिर। तीन होमगार्डों का रोका वेतन

नैनीताल। कुमाऊं के पुलिस महानिरीक्षक डॉ नीलेश आनंद भरणे ने ड्यूटी से गायब मिलने पर एक हेड कांस्टेबल और चार सिपाही को लाईन हाजिर किया हैं। इसके अलावा तीन होमगार्डों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

प्राप्त हो रही जानकारी के मुताबिक 12 मई की रात्रि 11 बजकर 55 मिनट पर पुलिस महानिरीक्षक डॉ. नीलेश आनन्द भरणें द्वारा सिटी कंट्रोल रुम से डियूटी चार्ट लेकर हल्द्वानी क्षेत्र के थाना कोतवाली हल्द्वानी, मुखानी, बनभूलपरा की गस्त, पिकेट, पेट्रोलिंग आदि ड्यूटियों का अचानक जायजा लिया।

ड्यूटी में सतर्क मिले पुलिस कर्मियों का उत्साह वर्धन किया। ड्यूटी पर न मिलने वाले एक हेड कांस्टेबल तथा 4 कास्टेबल को लाईन हाजिर किया। तीन 3 होमगार्डों के एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये हैं।

लाइन हाजिर किए गए हेड कांस्टेबल संजीत राणा ,, कांस्टेबल विजय वर्मा चीता मोबाईल तिकोनिया से वर्कशाप लाईन पर अनुपस्थित मिले।

कांस्टेबल कमलेश नौला चीता मोबाईल बरेली रोड हाईवे पर अनुपस्थित थे। कांस्टेबल मौ० अजीम, का अरुण कुमार चीता मोबाईल रामपुर रोड सरगम टाकेज पर अनुपस्थित मिले।

इसके साथ ही होमगार्ड निर्मल, सरजीत सिंह, गोपाल राम का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिये रात्रि में ड्यूटी चैक करने का दायित्व रात्रि अधिकारी का होता है लिहाजा रात्री अधिकारी का भी जांच की जा रही है।

पुलिस महानिरीक्षक डॉ नीलेश आनंद भरणे द्वारा अवगत कराया गया कि भविष्य में कही भी औचक चैंकिग की जा सकती है जो भी अधिकारी /कर्मचारी डियूटी के प्रति लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।