Weather Update: प्रदेश में गरज चमक के साथ बारिश-बर्फबारी, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना। येलो अलर्ट जारी

प्रदेश में गरज चमक के साथ बारिश-बर्फबारी, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना। येलो अलर्ट जारी

Weather Update: उत्तराखंड में बारिश बर्फबारी से फिलहाल राहत के आसार नहीं है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने 30 अप्रैल तक गरज चमक के साथ बारिश- बर्फबारी, ओलावृष्टि और तेज झोंकेदार हवाएं चलने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 27 और 28 अप्रैल को राज्य के पर्वतीय जनपदों में तथा 29 और 30 अप्रैल को पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक 27 और 28 अप्रैल को पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं हल्की बारिश बर्फबारी और बिजली गिरने की संभावना है। विशेषकर उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर जनपदों के कुछ स्थानों में शेष पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश-बर्फबारी और बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 29 और 30 अप्रैल को पर्वतीय इलाकों के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में भी मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है।

पहाड़ों में हल्की बारिश बर्फबारी के साथ ही मैदानी इलाकों में गरज चमक के साथ ओलावृष्टि और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है, जिसको लेकर प्रदेश भर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।