Sports: खेल मंत्री रेखा आर्य ने बास्केट बॉल प्रतियोगिता का किया शुभारंभ। देश के कोने-कोने से आए खिलाड़ी

खेल मंत्री रेखा आर्य ने बास्केट बॉल प्रतियोगिता का किया शुभारंभ। देश के कोने-कोने से आए खिलाड़ी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता

हरिद्वार जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन द्वारा प्रेम नगर आश्रम में तीन दिवसीय ऑल इंडिया इन्विटेशन बास्केटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि खेल मंत्री रेखा आर्य, पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए।

ऑल इंडिया इन्विटेशन बास्केटबॉल में देश के तमाम राज्यों से खिलाड़ी हरिद्वार पहुंचे। यह प्रतियोगिता 24 तारीख से 26 तारीख तक आयोजित की जाएगी।

ऑल इंडिया बास्केटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ करने पहुंची खेल मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि, ऑल इंडिया बास्केटबॉल प्रतियोगिता हरिद्वार में आयोजित की जा रही है, मुझे भी इसमें शामिल होने का मौका मिला।

प्रतियोगिता में खेलने आए देश के कोने-कोने से नियमित और अनियमित कर्मचारियों को एक अवसर प्राप्त हुआ है। इस खेल के माध्यम से वह अपने आपको फिट भी रख सकते हैं। इस तरह के कार्यक्रम लगातार आयोजित होने चाहिए, इससे बास्केटबॉल को प्रोत्साहन भी मिलेगा।

पतंजलि योग पीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि, शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेल सर्वोत्तम साधन है। खेल के माध्यम से शरीर का विकास किया जा सकता है।

बास्केटबॉल शरीर का श्रम वाला खेल है। देश के कोने-कोने से आए खिलाड़ी बास्केटबॉल के माध्यम से अपनी प्रतिभा को दिखाने का कार्य करेंगे। यह हरिद्वार के साथ ही देश के लिए भी अच्छा होगा। मैं सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं।