एक्सक्लूसिव: गंगा किनारे गड्ढे में दबा मिला सरकारी दवाइयों का जखीरा, मचा हड़कंप। मुकदमा दर्ज करने के आदेश

गंगा किनारे गड्ढे में दबा मिला सरकारी दवाइयों का जखीरा, मचा हड़कंप। मुकदमा दर्ज करने के आदेश

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता

हरिद्वार के बैरागी कैंप में भारी मात्रा में दवाइयों का जखीरा मिलने से हड़कंप मच गया है। बैरागी कैंप में गड्ढा खोदकर ये दवाइयां दबाई गई थी। भारी मात्रा में बरामद हुई दवाइयां सरकारी है।

सूचना मिलने के बाद एसडीएम पूरण सिंह राणा और ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और जेसीबी से गड्ढा खुदवाया तो अधिकारियों के भी होश उड़ गए।

भारी मात्रा में विटामिन, कैल्शियम और आयरन की दवाओं की पेटियां बाहर निकलना शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि, कोरोना काल के दौरान ये दवाएं मंगाई गई थी और इन दवाओं में से कुछ दवाएं एक्सपायर हो चुकी है और इसकी वैलिडिटी अभी बाकी है।

अधिकारी भी इस मामले पर ज्यादा कुछ बोलने से बच रहे हैं। लेकिन उन्होंने इतना साफ कर दिया है कि, ये सब दवाइयां सरकारी दवाइयां हैं और इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं।

एसडीएम पूरण सिंह राणा का कहना है कि, जिलाधिकारी को कंप्लेन की गई थी कि, कुछ लोगों द्वारा कल रात गवर्नमेंट सप्लाई की भारी मात्रा में दवाइयां बैरागी कैंप में गंगा किनारे दबाई गई है। मौके का निरीक्षण किया गया तो मामला सही पाया गया।

वहां से बरामद हुई कई दवाइयां एक्सपायर नहीं है। अगर दवाइयां एक्सपायर भी होती है तो उसको डिस्पोज करने का नियम होता है। भगवानपुर में इसका एक सेंटर बना हुआ है। जहां पर दवाइयों को डिस्पोज किया जाता है। इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर पहुंची ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती का कहना है कि, यहां पर गड्ढे में भारी मात्रा में गवर्नमेंट सप्लाई की विटामिन, कैल्शियम और आयरन की दवाइयां बरामद हुई है।

यह दवाइयां अभी यूज की जा सकती थी। अब यह पता नहीं चला है कि, यह दवाइयां किसके द्वारा यहां पर फेकी गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा इस मामले में जांच की जाएगी।