खुलासा: भूमि कब्जाने के लिए भू-माफिया ने मंत्री जी से करवाया भूमि पूजन और शिलान्यास

भूमि कब्जाने के लिए भू-माफिया ने मंत्री जी से करवाया भूमि पूजन और शिलान्यास

– महाराज ने किया विवादित भूमि में 100 बेड के हॉस्पिटल का शिलान्यास

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
पौड़ी गढ़वाल। आये दिन पहाड़ो में भू माफियाओं की सक्रियता व पहाड़ के भोले-भाले लोगो की जमीनें कब्जाने के मामले सामने आते रहते हैं, जिसमे मुख्य भूमिका में तहसील प्रशासन व शासन रहता है।

ऐसा ही एक मामला जनपद पौड़ी के चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र के पट्टी ग्राम सभा बड़ेथ के संतुधार तोक का है, जहाँ पर यहाँ के विधायक सतपाल महाराज ने विगत तीन दिन पहले शिवहरी उत्तराखंड फाउंडेशन नामक एक हॉस्पिटल का शिलान्यास किया।

अब पता चला कि, उक्त हॉस्पिटल मालिक ने बिना भूमि मालिक से पूछे ही हॉस्पिटल निर्माण शुरू कर दिया व वही से जा रही जिला परिषद की सड़क को भी कब्जा दिया।

मामले में भूमि मालिक डबल सिंह का कहना है कि, उन्होंने इस मामले में तहसील कार्यालय चौबट्टाखाल को लिखित शिकायत दर्ज की है।

अब पते की बात है कि ,जब मामले में पहले भी विवाद है तो महाराज ने इसका शिलान्यास कैसे किया? क्योंकि महाराज की विधानसभा के एकेश्वर प्रखंड में भी सोलर प्लांट लगाने के मामले में भी सरकारी भूमि पर पहले से ही अवैध कब्जे हो रखे हैं और इनमें आजतक कोई कार्यवाही नही हुई है।

इस फ्रॉड कार्य में प्रशासन की मुख्य भूमिका भी सामने आ रही है। आखिर बिना भूमि मालिक को पूछे उसकी भूमि को समतलीकरण की परमिशन कैसे दी गई व यदि नही दी गई है, तो प्रशासन उक्त शिवहरी उत्तराखंड फाउंडेशन हॉस्पिटल पर कानूनी कार्यवाही क्यो नही कर रहा है।