गजब: ज़हरीखाल ब्लॉक के इस गांव में रेत के बदले मिट्टी से बना डाली सिंचाई नहर

ज़हरीखाल ब्लॉक के इस गांव में रेत के बदले मिट्टी से बना डाली सिंचाई नहर

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
पौड़ी गढ़वाल। पहाड़ो में हो रहे विकास कार्यों की खराब गुणवत्ता पर लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से आवाज उठती रहती है। परन्तु फिर भी सबंधित विभाग के अधिकारी इस पर कोई कार्यवाही नहीं करते हैं।

देखें वीडियो:-

इसका मुख्य कारण है अधिकारियों को दी जाने वाली कमीशन नामक चायपानी।

मामला जनपद पौड़ी के ब्लॉक ज़हरीखाल का है, जहाँ पर क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती आशा काला द्वारा एक लघु सिंचाई नहर का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस कार्य को स्वयं क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती आशा काला के पति देव ठेकेदार प्रकाश काला करवा रहे हैं।

वीडियो में दी जा रही जानकारी के अनुसार इस सिंचाई नहर निर्माण में रेत (बजरी) के बदले यही की लोकल मिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है। इस मिट्टी को भी पठोला गांव से अवैध खनन करके लाया जा रहा है।

जब शिकायत कर्ता द्वारा उक्त मामले में ठेकेदार से पूछा की गया तो उल्टा ठेकेदार द्वारा शिकायत कर्ता को कहा गया कि, वो उक्त जगह पर क्यों आया है?

तो क्या क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती आशा काला के पति देव ठेकेदार प्रकाश काला आप लगातार खराब गुणवक्ता से कार्य करेंगे और जनता इस मामले में चुप रहे। ये आपकी दादागिरी है या नेतागिरी।

उक्त मामले में हमारे द्वारा क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती आशा काला से बात की गई तो उनका फोन उनके पति देव ने रिसीव किया। उनका कहना था कि, इस क्षेत्र में हो रहे सभी विकास कार्यो में रेत के बदले मोहर्रम का ही प्रयोग किया जा रहा है, इसलिये हम भी कर रहे हैं।