बड़ी खबर: हरिद्वार बार एसोसिएशन का धरना जारी। दिया अल्टीमेटम

हरिद्वार बार एसोसिएशन का धरना जारी। दिया अल्टीमेटम

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड हाईकोर्ट द्वारा पूरे उत्तराखंड में जिला मुख्यालय से केसों को ट्रांसफर किए जाने का आदेश दिया है। हरिद्वार जिला कोर्ट में रुड़की लक्सर के तमाम केसों को वहीं पर ट्रांसफर किए जाने का आदेश है।

इन केसों को रुड़की और लक्सर के अपर जिला जज द्वारा देखे जाएंगे। इस आदेश का हरिद्वार बार एसोसिएशन द्वारा विरोध जताया जा रहा है। पिछले 6 दिनों से बार एसोसिएशन द्वारा कोर्ट परिसर में धरना दिया जा रहा है।मांगे पूरी ना होने तक हरिद्वार बार एसोसिएशन पीछे हटने को तैयार नहीं है।

हरिद्वार बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार का कहना है कि, 6 दिनों से हमारे द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। हाईकोर्ट द्वारा जिला जज के अधिकार में कटौती की गई है। एडीजे को जिला जज के सक्षम खड़ा कर दिया है, इसके विरोध में हमारे द्वारा धरना दिया जा रहा है।

अगर हाईकोर्ट यह मानता है कि, वाद कारी की सुविधा के लिए उनके द्वारा यह निर्णय लिया गया है तो हाईकोर्ट की बेंच भी हरिद्वार कोर्ट में स्थापित की जानी चाहिए। क्योंकि वाद कारी को नैनीताल जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इसलिए हाईकोर्ट की बेंच हरिद्वार में स्थापित हो यह हमारी मांग है। हमारा धरना तब तक जारी रहेगा जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती। जरूरत पड़ी तो लीगल कार्रवाई भी की जाएगी।