ब्रेकिंग: स्वास्थ्य विभाग ने 61 चिकित्साधिकारियों को किया पैदल। आदेश जारी

स्वास्थ्य विभाग ने 61 चिकित्साधिकारियों को किया पैदल। आदेश जारी

देहरादून। निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, उत्तराखण्ड देहरादून के पत्र सं०-2ष / रा०पु०/22/2021 /15659 दिनांक 01.07.2022 द्वारा अवगत कराया गया कि, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग उत्तराखण्ड की विभिन्न चिकित्सा इकाईयों मे सी०एम०एच०एस० संवर्ग में तैनात 61 चिकित्साधिकारी जो अपने तैनाती स्थल से अनाधिकृत रूप से आतिथि तक अपने कार्य से अनुपस्थित चल रहे हैं।

उक्त अनुपस्थिते चल रहे चिकित्साधिकारियों द्वारा उत्तराखण्ड चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा नियमावली, 2014 के भाग-6 बिन्दु-18 ( 4 ) के अनुसार परिवीक्षा पूर्ण नहीं की गयी है।

अनुपस्थिति के संदर्भ में जनपदवार मुख्य चिकित्साधिकारी के स्तर से समाचार पत्र में नोटिस दिये जाने के उपरान्त भी उक्त चिकित्साधिकारियों द्वारा न ही कोई प्रत्युत्तर दिया गया, न ही योगदान दिया गया है।

अतः उक्त अनुपस्थित चल रहे नॉन बॉण्डेड चिकित्साधिकारियों की अनुपस्थिति की अवधि से राजकीयसेवा समाप्त करने की श्री राज्यपाल सहर्ष स्वीकृति प्रदान करते हैं।

इसके अतिरिक्त उक्त अनुपस्थित चिकित्साधिकारियों में से बॉण्डधारी चिकित्साधिकारियों के सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि महानिदेशक द्वारा अपने स्तर से सूची में उल्लिखित प्रत्येक बॉण्डधारी चिकित्साधिकारी को नोटिस जारी करे कि वे एक सप्ताह के अन्दर अपनी तैनाती स्थल पर योगदान करें,

यदि वे एक सप्ताह के अन्दर अपनी तैनाती स्थल पर योगदान नही करते है, तो उनसे बॉण्ड की शर्तों के अनुसार धनराशि वसूल करने की कार्यवाही सुनिश्चित करते हुये कार्यवाही / अनुपालन आख्या 15 दिनों के भीतर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।