भंडाफोड़: मसाज सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट का संचालन। चार गिरफ्तार

मसाज सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट का संचालन। चार गिरफ्तार

रुद्रपुर। जिला मुख्यालय रुद्रपुर में स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट का गोरखधंधा चल रहा था। जिसका खुलासा एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने किया। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने सेक्स रैकेट की संचालिका समेत चार लोगों को मौके से गिरफ्तार किया है।

इस दौरान एक आरोपी मौके से भागने में कामयाब हो गया। बताया कि, संचालिका युवतियों पर ग्राहकों से संबंध बनाने का दबाव बनाती थी।

उत्तराखंड में पिछले काफी समय से इस तरह के मामले सामने आ रहे है। जहां स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार किया जा रहा है। स्पा सेंटर के मालिक बाहरी राज्यों से लड़कियों को उत्तराखंड ला रहे हैं और जबरन उनसे देह व्यापार करा रहा हैं।

इन्हीं शिकायतों को आधार पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट इन दिनों उत्तराखंड के स्पा सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

इस मामले का खुलासा करते हुए एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की सीओ ऑपरेशन अनुषा बडोला ने बताया कि, उन्हें जानकारी मिली थी कि, सिविल लाइन इलाके में मसाज सेंटर के नाम पर सेक्स रैकेट संचालित किया जा रहा है।

पुख्ता जानकारी के आधार पर टीम ने शुक्रवार देर शाम को मसाज सेंटर पर छापा मारा। इस दौरान टीम ने मसाज सेंटर की संचालिका समेत तीन लड़कियों और एक युवक को अनैतिक कार्य करते हुए गिरफ्तार किया।

छापामारी के दौरान एक युवक मौका पाकर फरार हो गया। मसाज सेंटर के कमरों और डस्टबिनों में आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है। इसके अलावा मसाज सेंटर के रजिस्टर में ग्राहकों की एंट्री भी गलत नाम से की गई थी। मसाज सेंटर में काम करने वाले किसी भी युवती का सत्यापन नहीं कराया गया था।

इसके अलावा उसके पास थैरेपिस्ट का डिप्लोमा या रजिस्ट्रेशन भी नहीं था। पूछताछ में तीन युवतियों ने बताया कि, वह काफी गरीब घर से है। इसीलिए वे मसाज सेंटर में काम कर रही थी, लेकिन यहां उन्हें सैलरी नहीं मिल रही है, बल्कि मालकिन जबरदस्ती ग्राहकों से संबंध बनाने के लिए दबाव बनाती है और मना करने पर नौकरी से निकालने की धमकी दी जाती है।

पूछताछ में एक युवती ने बताया कि, वह हरियाणा के फरीदाबाद से है, उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। अन्य दो युवतियों भी दक्षिण दिल्ली और नेपाल से है। इन युवतियों की मजबूरियों का फायदा उठाकर उसने जबरन अनैतिक काम कराया जाता है।