ब्रेकिंग: UKSSSC पेपर लीक प्रकरण में नकल सरगना सादिक मूसा का साथी गिरफ्तार

UKSSSC पेपर लीक प्रकरण में नकल सरगना सादिक मूसा का साथी गिरफ्तार

देहरादून। एसटीएफ उत्तराखंड द्वारा उत्तर प्रदेश के नकल माफियों के अहम साथी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। पकड़ा गया अभियुक्त नकल सरगना सादिक मूसा का साथी है।

पेपर लीक में अब तक कुल 92 लाख कैश बरामद किए जा चुके हैं। साथ ही पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्तगणों की करोड़ों की अवैध संपत्ति का भी पता लगाया गया। दर्जनों बैंक अकाउंट को फ्रिज भी किया जा चुका है।

पुख्ता साक्ष्य और टेक्निकल एविडेंस के आधार पर अभियुक्त संपन्न राव को एसटीएफ द्वारा गोमतीनगर लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्त मूल रूप से गाजीपुर उत्तर प्रदेश का निवासी है और नकल सरगना सादिक मूसा का साथी है।

अभियुक्त द्वारा परीक्षा से पहले अन्य अभियुक्त के साथ परीक्षा से पहले हल्द्वानी में आकर रुकना और पेपर लीक करने में अहम भूमिका पाई गई है।

एसटीएफ उत्तराखंड द्वारा अभियुक्त संपन्न से परीक्षा लीक प्रकरण से प्राप्त 3.80 लाख भी बरामद हुए है।

एसटीएफ उत्तराखंड द्वारा पूर्व में गिरफ्तार अन्य अभियुक्त विपिन बिहारी के घर से परीक्षा में पेपर लीक के माध्यम से प्राप्त 6 लाख भी उसके लखनऊ स्थित आवास से बरामद किए गए है।

21 अभियुक्तों पर लगा गैंगस्टर

बताते चलें कि मुख्यमंत्री उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी के जीरो टॉलरेंस आन करप्शन की नीति और नकल माफियों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा एसटीएफ को नकल माफियों पर नकेल कसने और संगठित होकर अपराधियों द्वारा जो अवैध संपत्ति अर्जित की जा रही थी, उस पर एक्शन लेने के लिए आदेशित किया गया था

इन निर्देशों के क्रम में एसटीएफ उत्तराखंड की रिपोर्ट पर आज थाना रायपुर पर 21 अभियुक्त पर गैंगस्टर अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज होने से अभियुक्तगणों की अवैध चल अचल संपत्ति को जब्त करने की विधिवत कार्यवाही शीघ्र शुरू हो पाएगी।

एसएसपी एसटीएफ उत्तराखंड द्वारा पेपर लीक के सरगना और साथी पर किया 25-25 हजार का इनाम घोषित

1. सैय्यद सादिक मूसा निवासी अंबेडकरनगर उत्तर प्रदेश 12. योगेश्वर राव निवासी लखनऊ उत्तर प्रदेश

बताते चलें कि इन दिनों उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक प्रकरण के कारण चर्चाओं में छाया हुआ है। इस धांधली की जांच एसटीएफ कर रही है। जिसके क्रम में अब तक एसटीएफ 34 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चुकी है।