बड़ी खबर: यहां जिला कारागार में मिले 43 कैदी कोरोना संक्रमित। मचा हड़कंप

यहां जिला कारागार में मिले 43 कैदी कोरोना संक्रमित। मचा हड़कंप

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। देश में कोरोना महामारी एक बार फिर अपना प्रकोप दिखा रही है। उत्तराखंड में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। हरिद्वार की जिला कारागार में 43 कैदी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। एहतियात के तौर पर इन सभी कैदियों को अलग बैरक में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम इस पर नजर बनाए हुए हैं।

सीएमओ खगेंद्र सिंह का कहना है कि, जिला कारागार में 425 कैदियों का सैंपल लिया गया था, उसमें से 43 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। एहतियात के तौर पर जिला कारागार को सैनिटाइज कर कैदियों को आइसोलेट किया गया है।

उनका कहना है कि, जिला कारागार में काफी वक्त से कैदियों के सैंपल नहीं लिए गए थे। राज्य सरकार द्वारा सैंपल लेने की कोई गाइडलाइन नहीं जारी की गई है। हमारे द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से सैंपल लिए गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम रोज इनका चेकअप करेगी।

कोरोना का प्रकोप उत्तराखंड में फिर से बढ़ रहा है। मगर राज्य सरकार द्वारा अभी तक कोरोना की रोकथाम के लिए सख्त दिशा-निर्देश नहीं दिए गए हैं। जिस कारण कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही है।

हरिद्वार जिला कारागार में इतनी बड़ी संख्या में मिले कोरोना पॉजिटिव के बाद देखना होगा सरकार और जिला प्रशासन कोरोना की रोकथाम के लिए क्या कदम उठाते हैं।