बड़ी कार्यवाही: यहां ‘रौशनी’ नशा मुक्ति केंद्र सीज, संचालक पर मुकदमा

यहां ‘रौशनी’ नशा मुक्ति केंद्र सीज, संचालक पर मुकदमा

रिपोर्ट- दिलीप अरोरा
किच्छा के पुलभट्टा थाना क्षेत्रान्तर्गत संचालित नशा मुक्ति केंद्र ‘रोशनी’ पर आज स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए केंद्र को सीज कर दिया।

दरसल, यहाँ एक दिन पूर्व किच्छा विधान सभा के जवाहर नगर निवासी भुवन सुयाल की अचानक मौत हो गयी, जिस पर केंद्र ने बताया कि, उनकी तबियत खराब थी पर इसकी जानकारी संचालक या अन्य द्वारा मृतक के परिजनों को नहीं दी गयी।

जिस पर मृतक के परिजनों ने इस पर केंद्र की लापरवाही का आरोप लगाया और मृतक की पत्नी द्वारा लिखित शिकायत पुलिस को दी गयी, जिसके आधार पर पुलभट्टा एसओ ने रोशनी नशा मुक्ति केंद्र के संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आज स्वास्थ्य विभाग की एक टीम एसीएमओ डॉ तपन शर्मा के नेतृत्व में इस केंद्र का निरीक्षण करने केंद्र पहुंची। जिसमें औषधीय निरीक्षक सहित पुलभट्टा एसओ और तहसीलदार भी शामिल थे।

जाँच के दौरान टीम ने पाया कि, नशा मुक्ति केंद्र एक कमरे में लगभग 30 लोगों को रख रहें थे और केंद्र परिसर में योगाभ्यास के लिए पर्याप्त स्थान नहीं था। साथ ही मरीजों की कॉउंसलिंग के लिए कॉउंसलर भी नहीं था। साथ ही यहाँ सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग भी नहीं हो रही थी, जैसी तमाम कमियां मिलने के बाद टीम ने केंद्र को सीज कर दिया।