बिग ब्रेकिंग: कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही ठप। वाहनों की लगी कतारें

कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही ठप। वाहनों की लगी कतारें

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
चमोली। कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर चट्टान टूटने से राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया। 6 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बावजूद भी सीमा सड़क संगठन राष्ट्रीय राजमार्ग को सुचारू नहीं कर पाया और राजमार्ग के किनारे वाहनों की लंबी कतारें लग गई, जिसमें चारधाम यात्रा पर आये यात्रियों को राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित होने से परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बृहस्पतिवार को अचानक राष्ट्रीय राजमार्ग पर चट्टान खिसकने से राजमार्ग पूरी तरह बाधित हो गया। सीमा सड़क संगठन के द्वारा जेसीबी मशीन से राजमार्ग खोलने का कार्य किया जा रहा है। उचित संसाधन होने के बावजूद भी सीमा सड़क संगठन पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि, 6 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बावजूद भी राजमार्ग सुचारू नहीं हो पाया, जिसमें राहगीरों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisements

सीमा सड़क संगठन के द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। लेकिन अभी कई स्थानों पर संक्रिय होने के चलते राजमार्ग पर कार्यदाई संस्था सीमा सड़क संगठन के द्वारा कटिंग का काम चल रहा है। बीआरओ के पास पोकलैंड मशीन, जेसीबी मशीन, तमाम संसाधन होने के बावजूद भी राजमार्ग सुचारू नहीं हो पाया।

सीमा सड़क संगठन के कमान अधिकारी एम के सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि, मौणाछिड़ा के पास चट्टान टूटने से राजमार्ग बाधित हो गया। जेसीबी मशीन से राजमार्ग को खोलने का काम चल रहा है। जल्द ही राजमार्ग को सुचारु किया जाएगा।